लोकसभा चुनावः कांग्रेस ने जारी की 17 उम्मीदवारों की 11वीं सूची, वाईएस शर्मिला को कडप्पा से टिकट

 


नई दिल्ली, 02 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की 11वीं सूची जारी की। इसमें चार राज्यों के 17 उम्मीदवारों के नाम हैं। आंध्र प्रदेश की कडप्पा लोकसभा सीट से वाईएस शर्मिला रेड्डी को उम्मीदवार बनाया गया है। बिहार के किशनगंज से मोहम्मद जावेद, कटिहार से तारिक अनवर और भागलपुर से अजीत शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। इस सूची में बिहार की तीन, आंध्र प्रदेश की पांच, पश्चिम बंगाल की एक और ओडिशा की आठ सीटें हैं।

बिहार की तीन सीटों में कटिहार से तारिक अनवर, किशनगंज से मोहम्मद जावेद और भागलपुर से अजीत शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग सीट से डॉ. मुनीष तमांग पर भरोसा जताया है।

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा से एमएम पल्लम राजू, राजमुंद्री से जी. रूद्र राजू, बापटाला (एससी) से जेडी सीलम, कुरनूल से पीजी रामपुलैया यादव और कड्डपा से वाईएस शर्मीला रेड्डी काे उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह ओडिशा के कोरापुट से सप्तगिरी शंकर उल्का, बहरामपुर से रश्मिरंजन पटनायक, नबरंगपुर (एसटी) से भुजबल मांझी, कंधमाल से अमीरचंद नायक और कालाहांडी से द्राैपदी मांझी, बोलनगीर से मनोज मिश्रा, सुंदरगढ़ (एसटी) जनार्दन देहुरी, बारगढ़ (एसटी) से संजय भोई को टिकट दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिरंचि सिंह/पवन