हाथरस भगदड़ः राहुल गांधी पर भाजपा का निशाना, कहा- हृदय विदारक दुर्घटना पर राजनीति कर रही कांग्रेस

 


नई दिल्ली, 5 जुलाई (हि.स.)। कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस भगदड़ कांड के पीड़ितों तथा उनके परिजनों से मिले। भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी की इस मुलाकात को राजनीति से प्रेरित बताया है। भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी अत्यंत हृदय विदारक घटना पर राजनीति कर रहे हैं जबकि यह अत्यंत संवेदनशील मामला है।

शुक्रवार को भाजपा प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी जब से संसद में विपक्ष के नेता बने हैं, वह भय और भ्रम की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने संसद में अग्निवीर मुद्दे पर झूठ बोला। आज हाथरस की इस हृदय विदारक दुर्घटना पर वह जो राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं, यह बेहद दुखद है।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि में जहरीली शराब से कई लोगों की जानें चली गईं। इस घटना में मरने वालों में ज्यादातर अनुसूचित जाति से थे लेकिन राहुल गांधी वहां पीड़ित परिवार वालों से जा कर नहीं मिले, क्योंकि वहा इंडी गठबंधन में उनके दोस्त डीएमके का शासन था। राहुल गांधी ने वहां जाना तो दूर, उस पर बात तक नहीं की। राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी घटना को 'गिद्ध नजर' से नहीं देखना चाहिए।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राजनीति सहानुभूति के साथ की जानी चाहिए। लोकसभा में नेता विपक्ष बनने के बाद से राहुल गांधी का दृष्टिकोण निराशाजनक रहा है। आज वह हाथरस की इस दुखद घटना पर राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं जबकि उत्तर प्रदेश सरकार पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी/दधिबल