उपराष्ट्रपति ने लोकमंथन-2022 का किया उद्घाटन, मुख्यमंत्री की पुस्तक का लोकार्पण

 




गुवाहाटी, 22 सितम्बर (हि.स.)। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को गुवाहाटी के पांजाबारी स्थित श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित 'लोकमंथन-2022' का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया। उन्होंने 'इन परस्यूट ऑफ ए ड्रीम' नामक मुख्यमंत्री डॉ. सरमा की पुस्तक का विमोचन भी किया।

इस मौके पर राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी, मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के साथ प्रज्ञा प्रवाह के राष्ट्रीय संयोजक जे नंदकुमार और लोकमंथन-2022 की कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. गार्गी सैकिया महंत आदि प्रमुख व्यक्ति मंचासीन थे। मुख्यमंत्री ने उपराष्ट्रपति का असमिया परंपरा के अनुसार सराई, चादर आदि भेंट कर स्वागत किया।

कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर मुझे अपार प्रसन्नता हो रही है। उपराष्ट्रपति की उपस्थिति निश्चित रूप से इस आयोजन में हमारी अपनी समृद्ध संस्कृति, परंपराओं, गुणों, ज्ञान और जीवन शैली की विचार प्रक्रिया की ओर बढ़ने का संदेश देने के साथ-साथ कार्यक्रम की अभूतपूर्व सफलता प्रदान करने में मदद करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम अपने मूल्यों और लोकाचार को ध्यान में रखते हुए 'लोकमंथन' के आयोजन के लिए असम को चुनने के लिए आयोजकों के प्रति ईमानदारी से आभार व्यक्त करते हैं। मुझे दृढ़ विश्वास है कि हमारे राज्य की विभिन्न जनजातियों, उप-जातियों और स्वदेशी समुदायों का मानव संसाधन समृद्ध संगम इस बौद्धिक मंथन पहल की महान सफलता में योगदान देगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद