जापान में रन-वे पर दो विमान टकराए, लगी आग, एक के सभी 379 यात्री सुरक्षित, दूसरे के चालक दल के पांच सदस्यों की मौत

 


टोक्यो, 03 जनवरी (हि.स.)। जापान की राजधानी टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे के रन-वे पर मंगलवार को एक तटरक्षक विमान के साथ टक्कर के बाद जापान एयरलाइंस के यात्री विमान में आग लग गई। एयरलाइन ने कहा कि सभी 379 यात्रियों और चालकदल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

जापान टाइम्स ने तटरक्षक बल के बयान के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा है कि उसके चालक दल के छह में पांच सदस्यों की मौत हो गई। बल इस बात की जांच कर रहा है कि उसका विमान यात्री विमान से टकराया है या नहीं। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि हादसे के बाद हनेडा हवाई अड्डे के सभी रन-वे बंद कर दिए गए।

जापान टाइम्स के अनुसार, तटरक्षक विमान सोमवार को मध्य जापान में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप से प्रभावित क्षेत्र की मदद के लिए आपूर्ति ले जाने के मिशन पर था। हादसे के बाद दमकल की करीब 70 गाड़ियों को भेजा गया। शाम साढ़े छह बजे (स्थानीय समयानुसार) तक विमान लगभग पूरी तरह आग की लपटों में घिर चुका था। रिपोर्ट में जापान एयरलाइंस के हवाले से कहा गया है कि यात्री विमान या तो रन-वे पर दूसरे विमान से टकराया या टैक्सी-वे से टकरा गया। जापान का परिवहन मंत्रालय इसकी जांच कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद