नेपाल में हिन्दू राष्ट्र की मांग को लेकर राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी का शक्ति प्रदर्शन

 






काठमांडू, 21 फरवरी (हि.स.)। नेपाल में हिन्दू राष्ट्र की मांग को लेकर बुधवार को राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी (आरपीपी) ने काठमांडू में शक्ति प्रदर्शन किया। आरपीपी अध्यक्ष राजेन्द्र लिंग्देन, वरिष्ठ नेता पशुपति शमशेर राणा सहित सभी बड़े नेता शक्ति प्रदर्शन में मौजूद रहे। हजारों की संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने काठमांडू की मुख्य सड़कों पर प्रदर्शन किया।

पार्टी अध्यक्ष राजेन्द्र लिंग्देन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आरपीपी देश की इकलौती पार्टी है जो संविधान निर्माण की शुरुआत से आज तक हिन्दू राष्ट्र के मुद्दे पर लगातार संघर्ष करती आ रही है। देश में जबरन धर्मनिरपेक्षता लादने वाली नेपाली कांग्रेस के भीतर भी हिन्दू राष्ट्र के मुद्दे को उठाया जाना यह हमारी पार्टी की जीत है। लिंग्दोन ने कहा कि बहुसंख्यक जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए जल्द ही देश को फिर से हिन्दू राष्ट्र घोषित करना होगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता पशुपति शमशेर राणा ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर देश के कोने-कोने से आवाज उठने लगी है। सत्तारूढ़ गठबंधन को चाहिए कि देश की 90 प्रतिशत जनता की भावनाओं का सम्मान करे।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास /पवन