रेलवे पुलों पर लगा वाटर लेवल मानीटरिंग सिस्टम, अधिकारियों तक पहुंचेगा नदियों के जलस्तर का अलर्ट 

नले

वाराणसी। नदियों के ऊपर से गुजरे रेलवे पुलों पर वाटर लेवल मानीटरिंग सिस्टम लगया गया है। ये एसएमएस के जरिये संबंधित अधिकारियों तक अलर्ट भेजेगा। नदियों का जलस्तर मांपने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने नदियों के ऊपर पुलों पर वाटर लेवल मानीटरिंग सिस्टम लगाया है। 

रेलवे की ओर से गंगा, गंडक, घाघरा, गोमती और छोटी गंडक नदियों पर बने पुलों पर वाटर लेवल मानीटरिंग सिस्टम लगवाए गए हैं। इसके जरिये संबंधित अधिकारी को आटोमेटिक एसएमएस के जरिये वाटर लेवल की जानकारी मिलती रहेगी। पूर्वोत्तर रेलवे ने विभिन्न रेलखंडों के 18 महत्वपूर्ण पुलों पर वाटर लेवल मानीटरिंग सिस्टम लगाया है। 

औड़िहार-वाराणसी खंड के बीच गोमती नदी पर बने पुल संख्या 111, सलेमपुर इंदारा के बीच घाघरा नदी पर, वाराणसी प्रयागराज के बीच गंगा समेत अन्य नदियों के ऊपर स्थित रेलवे पुलों पर सिस्टम लगाया गया है। जलस्तर की जानकारी पहले से मिलने से रेलवे को एहतियात बरतने और तैयारी का मौका मिल जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story