रोपवे के रथयात्रा स्टेशन की जमीन पर वीडीए के बैनामे पर दावा, थियोसाफिकल सोसाइटी से खरीदी गई जमीन

rop-way
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। रोपवे के रथयात्रा स्टेशन के लिए जमीन पर स्थानीय व्यक्ति ने वीडीए के बैनामे पर दावा किया है। थियोसाफिकल सोसाइटी से 37.97 करोड़ में जमीन की रजिस्ट्री कराई गई है। स्थानीय निवासी ने उस जमीन पर अपना मालिकाना हक जताया है। मामले में प्रमुख सचिव आवास व शहरी नियोजन ने जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि विकास प्राधिकरण के सचिव ने शिकायतों को खारिज कर दिया है। 

रोपवे परियोजना में रथयात्रा स्टेशन के लिए विकास प्राधिकरण ने इंडियन सेक्शन द थियोसाफिकल सोसाइटी से 4784 वर्गमीटर जमीन का बैनामा कराया है। इसमें 36 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से सरकार ने 37 करोड़ 97 लाख 44 हजार रुपये का भुगतान भी किया है। इसी जमीन पर शशांक शेखर वसु ने दावा करते हुए प्रमुख सचिव आवास व शहरी नियोजन से शिकायत की। 

उन्होंने कहा कि यह जमीन उनके परदादा उपेंद्रनाथ वसु के नाम से सरकारी अभिलेखों में दर्ज है। इसके बाद ही विशेष सचिव ने इस पूरे प्रकरण में वीडीए उपाध्यक्ष को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी है। विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो इस मामले में सभी शिकायतें निराधार हैं। बैनामे से पहले ही आपत्तियां मांगी गई थीं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story