Varanasi Weather : मौसम की तल्खी ने बढ़ाई परेशानी, गर्म हवा से हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ा, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट 

DDU asptal

वाराणसी। मौसम के तेवर दिनोंदिन तल्ख होते जा रहे हैं। गर्म हवा के साथ हीट स्ट्रोक का खतरा भी काफी बढ़ गया है। मौसम विशेषज्ञों ने दो दिनों बाद धूप तीखी होने के साथ तापमान में वृद्धि के आसार जताए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। अस्पतालों में इंतजाम किए गए हैं। वहीं हीट स्ट्रोक को लेकर उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है। 

vns

अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले मरीजों को डॉक्टर हीट स्ट्रोक से बचाव की जानकारी दे रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य केद्रों में लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर बैनर भी लगाए जा रहे हैं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चिकित्सक डॉक्टर प्रेमप्रकाश ने बताया कि हम लोगों की तरफ से अस्पताल में सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। इमरजेंसी वार्ड में पंखा बेड सहित हर चीज उपलब्ध कराई जा चुकी है। यहां तक कि ठंडे पानी की भी व्यवस्था की गई है। 

vns

उन्होंने लोगों को धूप व गर्मी से बचाव को जागरूक किया। कहा कि इस समय प्रचंड गर्मी पड़ रही है। ऐसे में यदि बहुत जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकलें। बेवजह धूप न घूमें वरना बीमार पड़ सकते हैं। कहा कि यदि जरूरी काम से धूप में जाना पड़े तो बचाव के सारे इंतजाम जरूर कर लें। धूप से घर पहुंचकर तत्काल फ्रीज का ठंडा पानी न पीएं।

vns

vns

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story