वाराणसी : गर्मी में ओवरलोड से हीट हो रहे ट्रांसफार्मर, हर आधे घंटे के बाद हो रही बिजली ट्रिपिंग 

vnjuiml

वाराणसी। गर्मी में शहर के ट्रांसफार्मर ओवरलोड चल रहे हैं। निर्धारित से अधिक लोड पड़ने की वजह से ट्रांसफार्मरों में तकनीकी खराबी आ रही है। वहीं हर आधे घंटे पर बिजली ट्रिपिंग हो रही है। इससे जनता बेहाल है। 

शहर के गोदौलिया, चौक, जंगमबाड़ी समेत अन्य इलाकों में बिजली कटौती का दौर जारी है। इसके अलावा कालोनी वाले इलाकों में भी बिजली ट्रिपिंग हो रही है। भीषण गर्मी में बिजली ट्रिपिंग से वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ जा रही हैं। सर्दियों के मौसम में बिजली की खपत 260 मेगावाट थी, जो गर्मी में बढ़कर 810 मेगावाट हो गई है। इसकी वजह से आपूर्ति व्यवस्था लड़खड़ा गई है। 

शहर में चलने वाले बहुमजिला होटलों, लाज व गेस्ट हाउस में भी बिजली की अच्छी-खासी खपत हो रही है। नियम के मुताबिक होटलों में खपत के अनुसार स्वतंत्र ट्रांसफार्मर लगने चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं करते। इसलिए क्षेत्र में लगे ट्रांसफार्मरों पर सीधा लोड़ पड़ रहा है। इससे आपूर्ति में दिक्कत आ रही है। बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक गलत तरीके से बिजली खपत करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story