वाराणसी : जिला जेल से 10 आरोपियों का रिकार्ड तलब, हत्या से जुड़ा है मामला 

vns

वाराणसी। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) अवनीश गौतम की अदालत ने जिला जेल से 10 आरोपियों का रिकार्ड तलब किया है। भोजूबीर में 12 साल पहले बैंककर्मी की हत्या की गई थी। अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 14 फऱवरी नियत की है। 

प्रकरण के मुताबिक भोजूबीर में 23 अप्रैल 2012 को बैंककर्मी महेश प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गवाह अर्दली बाजार के संत प्रसाद उर्फ गुड्डू जायसवाल का कहना रहा बदमाश उन्हें मारने आए थे लेकिन, पहचान न होने के कारण उनकी शक्ल के मिलते-जुलते चेहरे वाले उनके चचेरे भाई महेश प्रसाद को गोली मार दी। अधिवत्ता वरूण प्रताप सिंह ने कोर्ट में बताया कि हत्या की साजिश चौकाघाट स्थित जिला जेल में रची गई थी। 

घटना की साजिश में पूर्व सांसद जवाहर जायसवाल, रोहित सिंह उर्फ सन्नी, रोशन गुप्ता, रामानंद तिवारी, आनंद पांडेय, सोनू सोनकर, अजय, अमीरचंद पटेल और फहीम अंसारी शामिल थे। वहीं पूर्व सांसद का बेटा गौरव जायसवाल हत्या की साजिश में जेल के बाहर से शामिल था। अदालत ने कहा कि अभियोजन का कथन है कि जेल में निरूद्ध रहने के दौरान अभियुक्तों ने हत्या की साजिश रची थी। अभियुक्तों की साजिश के तथ्य को साबित करने के लिए उनकी मुलाकात या तत्संबंधी परिस्थितियों को अभियोजन की ओर से प्रस्तुत व प्रमाणित किया जाना आवश्यक है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story