वाराणसी :  सेवा और समर्पण की प्रेरणा देता है पं दीनदयाल उपाध्याय का सम्पूर्ण जीवन :  दिलीप पटेल

नले

वाराणसी। भाजपाजनों की ओर से रोहनियां स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय पर पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद किया। 

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने और सबके जीवन में प्रगति तथा सभी के विकास के लिए एकात्म मानववाद का दर्शन दिया। एकात्म मानववाद के दर्शन का मूल भाव समाज के अन्तिम पायदान पर खडे व्यक्ति के जीवन में बदलाव है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार पं. दीन दयाल उपाध्याय की विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए समाज के अन्तिम पायदान पर खडे़ व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने का काम कर रही है। उन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्र सेवा को समर्पित कर दिया।

क्षेत्र अध्यक्ष ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय का स्वप्न भारतीय संस्कृति की नींव पर एक शक्तिशाली और सशक्त भारत का निर्माण का था। उन्हीं सपनों को पूरा करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। इस दौरान संजय सोनकर, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, पवन चौबे, दिनेश मोर्या आदि रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story