वाराणसी : बिना मानचित्र स्वीकृत कराए करा दिया अवैध निर्माण, विकास प्राधिकरण ने किया सील 

vns

वाराणसी। अवैध निर्माण पर विकास प्राधिकरण की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में विकास प्राधिकरण की टीम ने मुगलसराय वार्ड के रामनगर भीटी मौजा में अवैध रूप से कराए गए निर्माण को सील करा दिया। साथ ही अवैध निर्माण को पुलिस की निगरानी में सुपुर्द कर दिया। 

मुगलसराय वार्ड में विवेक सिंह पुत्र बृजकिशोर सिंह, आराजी संख्या-206, मौजा भींटी, थाना-रामनगर, वार्ड-मुगलसराय में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए निर्माण कराया जा रहा है। इसके विरूद्ध उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 की सुसंगत धारा-27, 28(i) व 28 (ii) के अन्तर्गत उक्त अनाधिकृत निर्माण के विरुद्ध जून में नोटिस भेजी गई थी। इसके बावजूद भवन स्वामी ने निर्माण जारी रखा। इस पर जोनल अधिकारी श्रीप्रकाश और अवर अभियंता पीएन दुबे के नेतृत्व में पहुंचे प्रवर्तन दल ने अवैध निर्माण को सील करा दिया। 

वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग ने लोगों से अपील किया कि बिना नक्शा,ले-आउट स्वीकृत कराए किसी भी प्रकार का निर्माण कदापि न कराएं। वरना इस तरह की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। वीडीए की ओर से लगातार निगरानी की जा रही है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story