वाराणसी : मोतियाबिंद की हुई निःशुल्क जांच, होगा आपरेशन 

vns

वाराणसी। मिर्जामुराद क्षेत्र के कल्लीपुर और गौर गांव स्थित पंचायत भवन पर स्वस्थ दृष्टि, समृद्ध काशी की तहत सद्गुरु सेवा संघ की ओर से निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें लोगों के आंखों की जांच की गई। वहीं मोतियाबिंद की बीमारी से ग्रसित आठ लोगों के आंखों का आपरेशन चित्रकूट में कराया जाएगा। 

कैंप में कल्लीपुर, बेनीपुर, मुबारकपुर, गौर, चक्रपानपुर आदि गांवों से दर्जनों लोगों ने अपने आंखों की जांच कराई। इस दौरान 18 लोगों को चस्मा दिया गया। दर्जनों लोगों को दवा का वितरण किया गया। इसमें कल्लीपुर से शांति देवी, हीरावती देवी, हसीना, ललमानी देवी, हरिहर, इत्यादि 8 लोगो में मोतियाबिंद का लक्षण पाया गया। उन्हें जांच के बाद आपरेशन के लिए सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय जानकी कुण्ड चित्रकूट ले जाया गया। 

नेत्र चिकित्सा डॉ. जगदेव त्रिपाठी ने बताया कि आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों विशेष कर बुजुर्गों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के उपदेश से यह एक दिवसीय कैंप लगाया गया है। ताकि लोगों को घर के नजदीकी बेहतर इलाज मिल सके। सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय की तरफ से डॉ. जगदेव त्रिपाठी, डा. राजकुमार गौतम, डॉ. सुशील तिवारी, शिवेंद्र मिश्रा, अमोद सिंह, अमन तिवारी और अजय सेन ने आंख की जांच की।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story