वाराणसी : शार्ट सर्किट से लगी खेत में लगी आग, 30 विस्वा गेहूं की फसल जलकर खाक

नले

वाराणसी। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के करधना गांव के सिवान में में सोमवार को विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे खेत में खड़ी 30 विस्वा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया। अगलगी की घटना में काश्तकारों को हजारों का नुकसान झेलना पड़ा। 

गांव निवासी लक्ष्मीशंकर तिवारी का सिवान में 30 बिस्वा खेत है। सुरेश पटेल ने पेशगी पर खेत लेकर गेहूं की फसल बोई थी। गेहूं की फसल लगभग पूरी पककर के तैयार हो गई थी। सोमवार की दोपहर खेत के ऊपर से गुजर रहे बिजली तारों में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे निकली चिंगारी से फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और फसल जलकर नष्ट हो गई। 

लोगों ने पानी डालकर कर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग दूसरे किसानों के खेतों तक नहीं फैली वरना बड़ा नुकसान हो सकता था। काश्तकार ने बताया कि अगलगी की घटना में लगभग 50 हजार का नुकसान हुआ है। थाना प्रभारी आनंद कुमार चौरसिया ने बताया कि गेहूं के खेत में आग लगने की सूचना मिली थी, पुलिस टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story