वाराणसी :  NEET-UG परीक्षा में गड़बड़ी की कराई जाए सीबीआई जांच, दोबारा परीक्षा की मांग  

नले

वाराणसी। नीट-यूजी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आक्रोश बढता जा रहा है। विपक्षी दल भी इस पर हमलावर हो गए हैं। समाजवादी छात्रसभा के महानगर अध्यक्ष आयुष यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डीएम एस राजलिंगम को पत्रक सौंपकर नीट-यूजी परीक्षा में गड़बड़ी की सीबीआई जांच कराने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

उन्होंने कहा कि नीट-यूजी के परिणाम घोषित कर एनटीए क्या छुपाना चाहती थी। मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा में पारदर्शिता पर विद्यार्थियों के बीच संहेद है। नीट यूजी की परीक्षा के दिन भी देश के अलग-अलग स्थान पर व्यवस्था की गड़बड़ी सामने आई थी। इससे यह भी स्पष्ट हो गया कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने परीक्षा के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारी नहीं की थी। 

उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच होनी चाहिए। वहीं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि एक ही सेंटर के कई टापर्स हैं। ऐसे में परीक्षा परिणाम पर संदेह हो रहा है। कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी पर यूजीसी नेट आदि परीक्षाओं के आयोजन के संदर्भ में सवाल खड़े किए जा सके हैं। इन गड़बड़ियों के लिए इस विषय से संबद्ध ब्यूरोक्रेसी जिम्मेदार है। उन्होंने छात्रों के हित में पुनः परीक्षा कराने की मांग की।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story