वाराणसी : इंटर माडल स्टेशन बनाने को अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, रेलवे ने भेजी नोटिस

vns

वाराणसी। काशी रेलवे स्टेशन के निकट बनने वाले इंटर माडल स्टेशन निर्माण के लिए रेलवे प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए बन रहे इंटर माडल स्टेशन के दायरे में अतिक्रमण हटवाए जाएंगे। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने संबंधित को नोटिस भेज दी है। 13 मई तक यदि अतिक्रमण नहीं हटा तो रेलवे बुलडोजर चलवाएगा। 

काशी रेलवे स्टेशन में एक ही छत के नीचे थल और जल यात्रा के लिए यात्री सुविधाओं से युक्त इंटर माडल स्टेशन बनाया जाना है। सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने करीब तीन हजार करोड़ रुपये की डिटेल प्रोजेक्टर रिपोर्ट करीब दो साल पूर्व ही तैयार कर ली गई थी। 40 एकड़ जमीन में योजना को मूर्तरूप दिया जाएगा। इसमें फाइव स्टार होटल, अर्बन हाट बनाने का भी प्रस्ताव है। इसका डीपीआर नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया ने बनाया है। 

प्रस्तावित तीन मंजिला इंटर माडल स्टेशन काशी में बस, ट्रेन और वाटर ट्रांसपोर्ट की सुविधा विकसित की जाएगी। संभवतः कैंट रोडवेज बस स्टैंड को भी यहां शिफ्ट किया जा सकता है। वाटर ट्रांसपोर्ट के लिए खिड़किया घाट के जरिए रास्ता बनेगा। काशी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक केके सिंह ने बताया कि नोटिस भेजकर 13 मई तक की मोहलत दी गई है। इसके बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
 


 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story