कल से बनारस स्टेशन से चलेगी वंदे भारत और महानगरी एक्सप्रेस, कैंट पर यार्ड रिमाडलिंग 

banaras station

वाराणसी। कैंट स्टेशन से चलने वाली वंदे भारत व महानगरी एक्सप्रेस 20 सितंबर से 15 अक्टूबर तक बनारस स्टेशन से चलेंगी। लोहता स्टेशन से वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी और वाराणसी बहराइच इंटरसिटी का परिचालन होगा। चार जोड़ी ट्रेनें कैंट स्टेशन से आवाजाही नहीं करेंगी। वहीं अपने निर्धारित समय पर ही बनारस व लोहता स्टेशन से रवाना होंगी। 

कैंट से चलने वाली ट्रेनों के भी बनारस स्टेशन से संचालित होने से यहां यात्रियों का दबाव काफी बढ़ जाएगा। वंदे भारत व महानगरी एक्सप्रेस का परिचालन यहां से होगा। सुबह महानगरी खुलेगी और उसी समय नई दिल्ली-बनारस सुपर फास्ट ट्रेन का आगमन होता है। वहीं दोपहर में काशी विश्वनाथ के समय वंदे भारत भी आएगी और रवाना होगी। 

इंटरसिटी लोहता से चलेगी। बनारस व लोहता स्टेशन पर अतिरिक्त ई-बसें व आटो की भी व्यवस्था की गई है। कैंट स्टेशन के निदेशक गौरव दीक्षित ने बताया कि यार्ड रिमाडलिंग का तीसरा चरण 20 सितंबर से शुरू हो रहा है। 16 जोड़ी ट्रेनें रद्द और 20 जोड़ी के परिचालन में बदलाव किया गया है। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story