कूड़े से निकलता रहता है जहरीला धुआं, अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान, बीमारियों का खतरा

garbage
वाराणसी। राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर स्थित डाफी नारायणपुर और लोटुवीर इलाके में सफाई कर्मी लाकर कूड़े को लाकर हाईवे के किनारे गिरा देते हैं। इसके बाद कूड़े में आग लगा देते हैं जिसके कारण कूड़े से हमेशा जहरीला धुआं निकलता रहता है।

कूड़े में आग लगाने और कूड़ा फेंकने का स्थानीय लोग विरोध भी कर चुके हैं। स्थानीय नागरिक इसके लिए कई बार नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं। बावजूद इसके अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। इसके बाद भी अगल-बगल गांव के सफाई कर्मी कूड़े को लाकर रात में किसी समय फेंक कर चले जाते हैं।

डाफी के रहने वाले विनोद कुमार जायसवाल, कृष्ण मुरारी सिंह, नारायणपुर के रहने वाले संजय सिंह, राज बंधु और लोटुवीर इलाके में रहने वाले कमलेश यादव बलकरण पहलवान ने बताया कि पिछले कुछ महीने से सफाई कर्मी कूड़े को लाकर हाईवे के किनारे फेंक देते हैं। इसके बाद कूड़े के ढेर में आग लगा देते हैं। जिसके कारण राहगीरों के साथ ही कॉलोनी में रहने वाले लोगों को भी परेशानी होती है। जहरीले धुएं से लोगों को बीमारी फैलने की भी डर बन गई है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story