BHU पीजी प्रवेश के लिए सीट आवंटन आज से, जानिये पूरा शेड्यूल 

bhu

वाराणसी। बीएचयू ने पीजी प्रवेश के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके अनुसार सीटों का आवंटन आज से किया जाएगा। पहली कटआफ जारी की जाएगी। परीक्षा विभाग की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक मंगलवार को दोपहर 12 बजे से समर्थ पोर्टल के जरिए अभ्यर्थियों को सीट आवंटित की जाएगी। अभ्यर्थी को 48 घंटे के भीतर इस पर अपनी सहमति देनी होगी। 14 जून तक प्रमाण पत्रों का वेरिफिकेशन होगा और अभ्यर्थी को 15 जून तक फीस जमा करनी होगी। बीएचयू ने कार्यक्रम जारी करने के साथ ही तैयारी भी पूरी कर ली है।

बीएचयू कैंपस के अलावा आर्य महिला पीजी कॉलेज, वसंत कन्या महाविद्यालय कमच्छा, डीएवी पीजी कालेज और वसंत महिला महाविद्यालय राजघाट की पीजी कक्षाओं की लगभग 8500 सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। इनमें से अकेले बीएचयू कैंपस में ही पीजी की लगभग 5000 सीटें हैं। मुख्य परिसर और कॉलेजों में दाखिले के लिए अंतिम तिथि तीन जून तक 50 हजार छात्र छात्राओं ने पंजीकरण कराया था। सोमवार को विश्वविद्यालय की केंद्रीय प्रवेश समिति ने सीट आवंटन का शेड्यूल जारी किया।

शेड्यूल के मुताबिक मंगलवार को दिन में चयनित छात्र-छात्राओं की लिस्ट निकाली जाएगी। साथ ही कट ऑफ भी जारी कर दिया जाएगा। मंगलवार को छात्र-छात्राएं सीधे अपने पोर्टल पर कटऑफ और सीटों की स्थिति देखकर एडमिशन ले सकते हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story