रविंद्र जायसवाल एवं दयाशंकर मिश्र ने शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम एवं सुदृढ़ बनाए जाने हेतु अधिकारियों के साथ किया मंथन बैठक

vns
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टाप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल तथा आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र 'दयालु' ने शुक्रवार को सर्किट हाउस सभागार में बैठक कर जनपदवासियों को जाम से मुक्ति दिलाए जाने हेतु मंथन किया। जिसमें जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के अलावा वीडीए, नगर निगम, लोक निर्माण तथा सेतु निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।

vns

बैठक में शहर के तमाम जाम के स्थानों को चिन्हित किया गया। जिसके समाधान हेतु नए फ्लाईओवर के निर्माण के साथ ही पुराने फ्लाईओवर के विस्तारीकरण की योजना पर विचार विमर्श कर सहमति जताई। कई प्रमुख सड़कों के चौड़ीकरण पर भी सहमति बनी। बैठक में वरुणा नदी के समानांतर नए सड़क निर्माण पर भी सहमति बनी। बैठक में मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने के साथ ही प्राचीन आध्यात्मिक नगरी भी है, जहां देश-विदेश से पर्यटक आते हैं, इस कारण शहर को जाम से मुक्त कराना हम सबकी प्राथमिकता है।

vns

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन एवं अपूर्ण सड़कों के निर्माण कार्य को प्राथमिकता पर युद्धस्तर पर अभियान चलाकर तत्काल पूर्ण कराया जाए। जिससे आम जनमानस को इन सड़कों का लाभ मिल सके। उन्होंने शहर में सुगम यातायात पर विशेष जोर देते हुए कहा कि सड़कों का निर्माण एवं मरम्मत कार्य हर हालत में मानक के अनुरूप सुनिश्चित कराया जाए। सड़कों पर कहीं भी गड्ढे एवं सीवर खुले नहीं रहने चाहिए। बैठक में मंत्री दयाशंकर मिश्र एवं विधायक सौरभ श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story