रविन्द्रपुरी में सीवर सड़क पर बहने से समस्याओं का अंबार, पीएम, सीएम, विधायक, जलकल, नगर निगम में शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान

ravindrapuri colony varanasi

वाराणसी। भेलूपुर क्षेत्र के रवींद्रपुरी में आमजन सीवर की समस्या से त्रस्त हैं। बताया जा रहा है कि यहां महीनों से मुख्य मार्ग पर सीवर का पानी भरा हुआ है। इस मार्ग पर आए दिन शासन, जिला प्रशासन सहित वीआईपी लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इन सबके बावजूद भी तीन माह से मुख्य मार्ग पर सीवर का पानी जमा है। 

ravindrapuri colony varanasi

इस जलजमाव में धीरे-धीरे अब मच्छर भी पनपने लगे हैं। जिससे बीमारियों के फैलने की भी आशंका है। सीवर का पानी जमा होने के कारण लोगों को घरों में आने जाने में भी समस्या हो रही है। स्थानीय नागरिकों ने इसकी शिकायत प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, नगर निगम, जलकल, स्थानीय पार्षद, जेई सहित अन्य जगहों पर की है, परंतु इतना शिकायत के बाद भी अभी तक तीन माह बीत गया समस्या का समाधान नहीं निकल पाया। सीवर का पानी लगने के कारण लोगों को इस समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। वही इस गंदे पानी से दुर्गंध भी आने लगा है। 

ravindrapuri colony varanasi

स्थानीय निवासी डॉक्टर एच सी माटा ने बताया कि हम लोगों द्वारा कई बार इस समस्या को लेकर पत्रक दिया गया। परंतु अभी तक इसका समाधान नहीं निकला। उन्होंने बताया कि इसके पीछे सबसे बड़ी समस्या यह है कि यहां का सीवर लाइन ध्वस्त हो चुका है। अक्सर शिकायत के बाद लोग नगर निगम से गाड़ी लेकर आते हैं और पानी निकाल कर चले जाते हैं और दूसरे दिन पुनः उतना पानी भर जाता है। 

ravindrapuri colony varanasi

उन्होंने कहा कि इस समस्या का कोई ठोस समाधान अभी तक नहीं निकल सका जबकि हम लोगों ने सभी जगह शिकायत लिखित और मौखिक रूप से कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस समस्या से हम लोग काफी त्रस्त हो चुके हैं। रवींद्र पुरी काफी बड़ा इलाका है, जहां पर हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग सभी लोग 90% लोग भाजपा को वोट देते हैं परंतु अगर समस्या का समाधान नहीं निकला तो हम लोग इस बार भाजपा का बाइ-काट कर देंगे और स्थानीय विधायक को हम लोग घरों से भागने का कार्य करेंगे।

ravindrapuri colony varanasi

ravindrapuri colony varanasi

ravindrapuri colony varanasi
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story