पीएम मोदी के मेगा रोड शो में टूटा रिकार्ड,उमड़ा जनसैलाब, दस लाख से अधिक लोगों ने किया पीएम मोदी का स्वागत

czs

वाराणसी। गंगा किनारे बनारस (काशी) की सुबह नामवर तो है ही, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को रोड शो निकालकर यहां की शाम को भी यादगार बना दिया।यह मेगा रोड शो अद्भुत व अकल्पनीय था। अपने संसदीय क्षेत्र में तीसरी पारी खेलने पहुंचे मोदी के स्वागत में जनसैलाब उमड़ पड़ा। जिसने अब तक हुए सभी रोड शो के सारे रिकार्ड तोड़ दिए,लंका से विश्वनाथ कॉरिडोर तक रोड शो के रूट पर लाखों निगाहें लगी थीं, लगभग 10 लाख से अधिक लोगों ने इस रोड शो में भाग लिया। जिसकी छाया से उनकी पांच किलोमीटर की यात्रा गुजरी। विविध रंगों से सजी इस लंबी यात्रा को श्री काशी विश्वीनाथ धाम तक पहुंचने में तीन घंटे से ज्यादा लग गए। पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होकर पूरी काशी अभिभूत थी क्योंकि पीएम मोदी के बनारसीपन से भरे मिजाज ने काशी का दिल जीत लिया था। चार सौ पार का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रोड शो में अपनी ताकत दिखा दी। काशी को भगवामय कर दिया। नामांकन से पूर्व उनके इस रोड शो ने संकेत दे दिया कि वाराणसी ही नहीं,संपूर्ण उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी भगवा फहराएगा। बीएचयू गेट के सामने लंका चौराहे पर मोदी की अगवानी के लिए चिलचिलाती धूप में भी लोग पूरे उत्साह से जमे थे। वह करीब सवा पांच बजे शाम को काली रेंज रोवर से भगवा कुर्ता व सफेद जैकेट पहने उतरे तो मोदी-मोदी और अबकी बार 400 पार के गगनचुंबी नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया।

ca

मालवीय प्रतिमा के समक्ष झुकाया सिर,हाथ जोड़कर किया प्रणाम

लंका चौराहे पर पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थापित है। पीएम मोदी सीढ़ियां चढ़कर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा तक पहुंचे। सनातन संस्कार में रचे-बसे पीएम मोदी ने प्रतिमा के समक्ष सिर झुकाया और दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया। प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद वह जनता की ओर घूमे। जनता-जनार्दन के अभिवादन में भी बिल्कुल वही पुराना अंदाज था जो पहली बार चुनाव मैदान में उतरने पर दिखा था। पीएम मोदी ने जनता के समक्ष चारों तरफ प्रणाम की मुद्रा में परिक्रमा की और नीचे उतर आए।अपने वाहन में जाते ही जनता की ओर हाथ लहराया और कारवां चल पड़ा। फूलों की बारिश शुरू हो गई। पीएम मोदी के साथ वाहन में मुख्यकमंत्री योगी आदित्य नाथ एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी सवार थे।

मालवीय प्रतिमा बीएचयू

गेट से शुरू हुए पीएम मोदी के रोड शो में पीएम के गाड़ी के आगे साफा पगड़ी पहने हुए हजारों के संख्या में महिलाएं चल रही थी। जिनके हाथों में कमल का फूल की आकृति से बनी टार्च ली हुई थी। महिलाओं के आगे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता एवं उनके आगे मैं हूं मोदी का परिवार प्रिंट हुई टी-शर्ट पहने हुए सैकड़ों की संख्या में खिलाड़ी चल रहे थे। मालवीय प्रतिमा से लेकर काशी विश्वनाथ धाम तक कुल 11 बीट एवं उनके प्रमुख बनाए गये थे। इन 11 बीट के अन्तर्गत 100 से अधिक प्वाइंट बनाए गये थे। जिसमें मालवीय प्रतिमा से लेकर वी2 माल तक कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में बनाए गये प्वाइंट्स पर सतेंद्र मेडिकल पर स्वस्तिवाचन,  एटिज स्वीट्स लंका पर गायन, न्यू वैराइटीज पर सुंदर कांठ पाठ, कामधेनु अपार्टमेंट पर गंगा आरती एवं डमरू दल, इस क्रम में वी2 माल से रविदास गेट के बीच राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु के नेतृत्व में बनाए गये प्वाइंट्स पर माहेश्वरी समाज द्वारा रंगिलो मारो ढोलना पर राजस्थानी नृत्य लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी थी।  

ca

        इस क्रम में रविदास गेट से कुरुक्षेत्र पोखरा के बीच भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के नेतृत्व में बनाए गये प्वाइंट्स पर काशी अग्रवाल समाज, आखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। पोखरा से अस्सी चौराहा तक विधायक सुशील सिंह के नेतृत्व में बनाए गये प्वाइंट्स पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस क्रम में अस्सी चौराहा से भदैनी तक महापौर अशोक तिवारी के नेतृत्व में बनाए गये प्वाइंट्स पर पद्मश्री राजेश्वर आचार्य के सानिध्य में कलाकारों द्वारा शास्त्रीय संगीत का गायन एवं पद्मश्री शिवनाथ मिश्रा के शिष्यों द्वारा सितार वादन‌ की  प्रस्तुति की गयी। इस क्रम में भदैनी से लेकर शिवाला तक कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर के नेतृत्व में बनाए गये प्वाइंट्स पर रामराज्य की झांकी एवं लोकनृत्य की प्रस्तुति चल रही थी। इस क्रम में शिवाला से सोनारपुरा तक विधायक डॉ अवधेश सिंह के नेतृत्व में बनाए गये विभिन्न प्वाइंट्स पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी। इस क्रम में सोनारपुरा से मदनपुरा तक पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के नेतृत्व में बनाए गए प्वाइंट्स पर भारत रत्न बिस्मिल्लाह खां के परिवार के सदस्यों ने शहनाई वादन कर पीएम मोदी का स्वागत किया।

         इस क्रम में मदनपुरा से जंगमबाडी तक विधान परिषद सदस्य अशोक धवन के नेतृत्व में बनाए गए प्वाइंट्स पर पद्मश्री डॉ सोमा घोष ने अपने सुमधुर गायन की प्रस्तुति दी एवं बनारसी वस्त्र उद्योग द्वारा पीएम मोदी का स्वागत किया गया। जंगमबाडी से गौदोलिया चौराहै तक राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में बनाए गये प्वाइंट्स पर सिंधी समाज, पिछड़ा समाज ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।  इस क्रम में गौदोलिया चौराहे से काशी विश्वनाथ मंदिर तक शहर दक्षिणी विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में बनाए गए प्वाइंट्स पर मराठी समाज, गुजराती समाज, केसरवानी समाज आदि ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके साथ ही शंखनाद, डमरू दल, नाद स्वर, आदि की प्रस्तुति दी। रोड शो का अविश्वेसनीय नजारा था। सड़क के दोनों ओर जनसैलाब उमड़ पड़ा था। जनता के इस प्यार और समर्पण को देख मोदी की आंखों में उम्मी दों के उजाले से विकसित भारत के प्रतिबिंब उभर आए थे।उनका कारवां अस्सी की ओर जब मुड़ा मोदी-मोदी के नारे से पूरा इलाका गूंज उठा।पीएम मोदी के अगल-बगल व आगे-पीछे सुरक्षाकर्मियों के वाहन चल रहे थे।सबसे आगे महिलाओं की टोली भाजपा के रंग में रंगी आगे बढ़ रही थी। दोनों तरफ कतारबद्ध लोग मोदी की झलक पाने के लिए बेचैन हो गए थे। मोबाइल में एक फोटो कैद करने के लिए युवा बेताब नजर आए।

c

जयघोष लगाती काशी बोली, हर दिल में मोदी

पीएम मोदी सड़कों के दोनों ओर खड़े और छत की मुंडेरों से झांक रहीं महिलाओं, बच्चों और बूढ़ों से हाथ हिलाकर अभिवादन किया। लोग फूल बरसा रहे थे. वहीं, पीएम मोदी अपने ऊपर बरस रही गुलाब की पंखुडि़यों को हाथ से हटा रहे थे. जहां तक नजर जा रही थी, बस सिर ही सिर नजर आ रहे थे। कोई केसरिया टी-शर्ट व टोपी पहने था तो कोई पगड़ी बांधे चल रही था। रोड शो का यह विहंगम दृश्य था। पीएम मोदी की भावुकता चेहरे पर झलक रही थी। जयघोष लगाती काशी बोली 'हर दिल में है मोदी'। जनता ने अपना प्यार झलकाकर पीएम मोदी को साफ संकेत दे दिए।

मदनपुरा में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब

सोनारपुरा में तो अद़भुत मंजर था। उत्साह का आलम देखते ही बन रहा था। मुसलमानों की बड़ी आबादी वाले मदनपुरा में गंगा-जमुनी तहजीब जिंदा हो गई। पीएम मोदी की अगवानी में मुस्लिम समाज भी पीछे नहीं था। काशी में लघु भारत को समेटे विभिन्नल समाज के लोग अति उत्सामहित थे। तीसरी बार पीएम बनाने के लिए वे रोड शो के रूट पर डटे रहे। मुस्लिमों ने कहा कि यह मोदी के भरोसे की जीत है क्योंकि उन्होंने बिना भेदभाव काम किया। सबसे दिलचस्प तो यह कि मुसलमान भाजपा की टोपी लगाए थे और गले में पटका भी पहने थे। फूलों से नहाए मोदी को रोशनी भी गले लगा रही थी।

cas

मोदी के कटआउट से पट गया था रोड शो का रूट

गोदौलिया में स्वागत की बड़ी तैयारी थी। यहां शो अपने पूरे शबाब पर था। इस समय तक सवा सात बज गये थे। मोदी के कटआउट भी चारों तरफ लहरा रहे थे। गोदौलिया चौराहे पर बने मंच पर मोदी सरकार की योजनाओं को ठीक ढंग से प्रचारित किया गया था। माहेश्वरी परिषद के कई लोग साफा बांधे सड़क पर मौजूद थे। गोदौलिया से बांसफाटक तक दोनों तरफ स्वागत में लोग ठसाठस भरे थे।

ढाई घंटे बाद पहुंचे बाबा दरबार

श्रीकाशी विश्वानाथ धाम तक पहुंचने में पीएम मोदी को ढाई घंटे लग गए। उन्होंंने बांसफाटक पर पहुंचकर गेट नंबर चार से बाबा दरबार में प्रवेश किया। जहां पर पहले से ही सारे इंतजाम किए गए थे। मंदिर में बाबा के समक्ष पीएम मोदी ने सिर झुकाया। विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए बाबा से आशीर्वाद मांगा। विधि-विधान से पूजा-पाठ किया और धाम में भ्रमण किया। मंदिर परिसर में मौजूद बाबा के भक्तों को भी हाथ जोड़कर प्रणाम किया और अभिवादन कर उनके दिलों में दस्तक दी।

c

पीएम मोदी के रोड शो में इनकी रही उपस्थिति
पीएम के रोड शो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, उत्तर प्रदेश भाजपा के महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, गुजरात के महामंत्री संगठन रत्नाकर जी, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, लोकसभा समन्वयक एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी, लोकसभा प्रभारी सतीश द्विवेदी, जिला एवं महानगर प्रभारी अरुण पाठक, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, पूर्व विधायक जगदीश पटेल, महापौर अशोक तिवारी, लोकसभा संयोजक सुरेंद्र नारायण सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, शहर दक्षिणी विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, डॉ अवधेश सिंह, सुनील  पटेल, सुशील सिंह, रमेश जायसवाल, एमएलसी अशोक धवन,भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व सांसद अनिल बलूनी, राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी संजय मयुख, राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा, प्रेम शुक्ला एमएलसी धर्मेन्द्र राय, प्रदेश प्रवक्ता अशोक पाण्डेय, प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा, शंकर गिरी, मीना चौबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष मनीष कपूर, पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्रा, पूर्व महापौर राम गोपाल मोहले, मुदृला जायसवाल, कौशलेंद्र सिंह पटेल, अशोक चौरसिया , राकेश शर्मा, प्रदीप अग्रहरि, शिवशरण पाठक, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, राजेश त्रिवेदी, नवीन कपूर, संजय सोनकर, सुरेश सिंह, जगदीश त्रिपाठी, प्रवीण सिंह गौतम, किशोर सेठ, शैलेन्द्र मिश्रा, नम्रता चौरसिया, कुसुम पटेल, विनिता सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story