बनारस को नई वंदे भारत की सौगात, पीएम दिखा सकते हैं हरी झंडी

vande bharat

वाराणसी। बनारस को नई वन्दे भारत की सौगात मिली है। यह नई ट्रेन वाराणसी से नई दिल्ली के लिए प्रयागराज के रास्ते जाएगी। वंदे भारत सेमी हाई स्पीड ट्रेन सुबह छह बजे वाराणसी से नई दिल्ली के लिए चलेगी और प्रयागराज, कानपुर के रास्ते दो बजे नई दिल्ली जंक्शन पर पहुंचेगी। इसके बाद यही ट्रेन वाराणसी के लिए तीन बजे नई दिल्ली से चलेगी। 

वर्तमान में नई दिल्ली से वाराणसी के लिए वंदे भारत अभी संचालित हो रही है। यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेलवे ने वाराणसी को नई वंदे भारत की सौगात दी है। यह ट्रेन रोजाना सुबह छह बजे नई दिल्ली के लिए वाराणसी से संचालित होगी। नई ट्रेन प्रयागराज-कानपुर के रास्ते दोपहर दो बजे नई दिल्ली पहुंचेगी और एक घंटे बाद फिर तीन बजे नई दिल्ली से वाराणसी के लिए वापस रवाना हो जाएगी। 

पीएम दिखा सकते हैं हरी झंडी

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, 17 दिसम्बर को वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री इस नई वंदे भारत को वाराणसी जंक्शन से नई दिल्ली के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। 15 दिसम्बर की शाम तक नई वंदे भारत की रेक वाराणसी पहुंच जाने की संभावना है। 

तमिलनाडु के लिए भी मिल सकती है ट्रेन

सूत्रों के मुताबिक, वाराणसी से तमिलनाडू के लिए भी उसी दिन नई ट्रेन संचालित की जा सकती है। ऐसी अटकलें लंबे समय से लगाई जा रही हैं। पिछले वर्ष तमिलन संगमम फेज-1 के दौरान केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विन वैष्णव ने इस बात का संकेत दिया था कि वाराणसी से तमिलनाडू के लिए नई ट्रेन तमिल-संगमम एक्सप्रेस चलाई जाएगी। 

सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनों से आएंगे मेहमान

17 दिसम्बर से काशी में आयोजित होने वाली काशी तमिल संगमम के लिए तमिल से आने वाले लोगों के लिए रेलवे की ओर से सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनें संचालित होंगी। जिसके माध्यम से मेहमान वाराणसी पहुंचेगे। 

अधिकारियों ने तैयारी का लिया जायजा

नई ट्रेन संचालन को लेकर कैंट स्टेशन पर मंगलवार को दिनभर अधिकारियों ने तैयारियों को जायजा लेते रहें। वाराणसी के अपर मंडल रेल अधिकारी लालजी चौधरी, स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित सहित अन्य अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story