रथयात्रा मेला में प्लास्टिक प्रतिबंधित, दुकानदारों के लिए डस्टबिन रखना जरुरी 

नले
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। नगर निगम प्रशासन ने रथयात्रा मेला की तैयारी कर ली है। सफाईकर्मियों की तैनाती के साथ अन्य जरूरी इंतजाम किए गए हैं। मेला क्षेत्र में प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। दुकानदारों के लिए दुकानों के सामने डस्टबिन रखना अनिवार्य होगा। नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

नगर आयुक्त की ओर से मेला क्षेत्र में सफाईकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है। कहीं अतिक्रमण न हो, इसके लिए अतिक्रमण विभाग को निर्देशित किया गया है। साथ ही महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया गया है कि सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में कहीं सीवर सड़कों पर बहता न पाया जाए, इस हेतु सीवर सफाई का कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। 

नगर आयुक्त ने रथयात्रा मेला में पूर्ण रूप से प्लास्टिक प्रतिबन्धित किया है। सभी दुकानदारों को डस्टबिन रखना अनिवार्य है। उन्होंने दुकानदारों से आग्रह किया गया है कि कोई भी दुकानदार प्लास्टिक का प्रयोग न करें, अन्यथा दुकानों पर प्लास्टिक का थेैला पाये जाने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूले जाने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी दुकानदारों को अपने दुकानों पर डस्टबिन रखना अनिवार्य होगा, डस्टबिन न मिलने तथा गन्दगी करने पर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story