खाते में पैसे भेजने के नाम पर जच्चा बच्चा केंद्र की प्रभारी से ठगी, जालसाजों ने झांसा देकर खाते से उड़ाए 30 हजार

cyber fraud
वाराणसी। मिर्ज़ामुराद थाना क्षेत्र के डोमैला गांव के जच्चा-बच्चा की केंद्र प्रभारी सीएचओ के खाते से जालसाजों ने 30 हजार रुपये ठग लिए हैं। जच्चा बच्चा केंद्र प्रभारी बीएलडब्लू निवासिनी रूबी सिंह ने शनिवार की देर शाम मिर्जामुराद थाने पर शिकायत दर्ज कराया। 

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें शनिवार की दोपहर कॉल किया था और उसने कहा कि आपके पिता ने खाते में पैसे भेजने के लिए कहा है। जालसाज़ ने फर्जी ट्रांजेक्शन होने का मैसेज उनके पास भेज दिया।

रूबी सिंह ने बताया कि कुछ देर बाद जालसाज फोन कर 8000 रुपये अधिक जाने की बात कह कर वापस खाते में पैसे भेजने को कहा। जालसाज की बात पर वह विश्वास करके उसके अकाउंट में 8 हजार रुपये भेज दी। इसके थोड़ी देर बाद उनके खाते से 30 हजार रुपये खाते से कटने का मैसेज आ गया। इससे वह परेशान हो गईं।

मिर्जामुराद थाना प्रभारी आनंद कुमार चौरसिया ने बताया कि महिला से जालसाजी का मामला सामने आया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story