काशी विद्यापीठ: 16 जुलाई से नई डेटशीट से होंगी सेमेस्टर परीक्षाएं, वाराणसी समेत चंदौली व सोनभद्र में भी बनाए गये सेंटर

MGKVP छात्रसंघ चुनाव नतीजे पर बवाल जारी, हारे हुए प्रत्याशी पर एजेंसी ने लगाया दबंगई से झूठे हलफनामे पर हस्ताक्षर कराने का आरोप
WhatsApp Channel Join Now
वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और उससे संबद्ध कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षा नई डेटशीट से कराई जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बीए, बीएससी, बीकॉम और बीबीए द्वितीय, चतुर्थ और छठे सेमेस्टर की परीक्षा के लिए तिथि भी घोषित कर दी गई है। 16 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षा दस अगस्त तक चलेगी।

विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा के लिए वाराणसी के साथ ही चंदौली, सोनभद्र, भदोही और मिजार्पुर में केंद्र बनाया गया है। नई शिक्षा नीति के तहत 16 जुलाई से परीक्षा कराने की जो तिथि जारी की गई है, उसमें दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा 16 जुलाई से शुरू होकर दस अगस्त तक शाम 3 से 5 बजे तक कराई जाएगी। चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 18 जुलाई से शुरू होगी, जो 12 अगस्त तक चलेगी।

परीक्षा नियंत्रक डा. सुनीता पांडेय ने बताया कि इसी क्रम में छठे सेमेस्टर की परीक्षा भी नई समय-सारिणी से ही करवाई जाएगी। 16 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षा 27 जुलाई को खत्म हो जाएगी। विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा केंद्रों पर छात्र संख्या के हिसाब से सभी जरूरी तैयारियां पूरी कराई जा रही हैं। इसके अलावा जिलेवार नोडल सेंटर बनाने की प्रक्रिया भी अंतिम दौर में हैं। विश्वविद्यालय से कॉपियां इसी नोडल सेंटर पर भिजवाई जाएंगी। यहां से संबंधित जिलों के केंद्रों के व्यवस्थापक के निर्देशन वाली टीम कॉपियां ले जाएंगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story