काशी में भीड़ नियंत्रण को दुनिया भर के इनोवेटर्स को बुलावा, 75 करोड़ से होगा प्रबंधन 

नले
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। काशी के भीड़ नियंत्रण का समाधान ढूंढने के लिए दुनिया भर के इनोवेटर्स को बुलाया जाएगा। 75 करोड़ से भीड़ नियंत्रण के लिए प्रबंधन होगा। टोयोटा मोबिलिटी फाउंडेशन की ओर से सस्टेनेबल सिटीज चैलेंज लांच किया गया है। इसके तहत वाराणसी समेत दुनिया के तीन शहरों को चुना गया है। 

वाराणसी के साथ ही अमेरिका के डेट्रायट और इटली के वेनिस शहर को चुना गया है। वाराणसी में औसतन 7 करोड़ से अधिक पर्यटक और श्रद्धालु आते हैं। शहर को सुरक्षित बनाने, डेटा आपरेटेड समाधान के लिए इनोवेटर्स और स्टार्टअप को आमंत्रित किया जाएगा। इनोवेटर्स भीड़ प्रबंधन तंत्र विकसित करने में मदद करेंगे। 

टोयोटा मोबिलिटी फाउंडेशन के कार्यक्रम निदेशक प्रस गणेश ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि हम दुनिया के सबसे प्राचीन और ऐतिहासिक शहरों में शामिल काशी में सिटी चैलेंज का काम करेंगे। इसमें दुनिया भर के इनोवेटर्स शहर में गतीशीलता समाधान प्रस्तुत कर सकते हैं। हम नवाचार, साझेदारी और स्थायी विकास के तीनों सिद्धांतों के तहत काम करते हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story