शिरडी और जम्मू के लिए शुरू होगी उड़ान, धार्मिक शहरों से जुड़ रही काशी 

vns

वाराणसी। हवाई मार्ग के जरिये काशी धार्मिक शहरों से जुड़ रही है। शिरडी और जम्मू के लिए विमान सेवा शुरू होगी। विमान कंपनियों की ओर से रूट का सर्वे कराया जा रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द विमान सेवा शुरू हो जाएगी। 

देश की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक राजधानी मानी जाने वाली काशी को ट्रेन, बस के साथ ही अब विमान सेवा के जरिये भी देश के प्रमुख धार्मिक शहरों के साथ जोड़ने की कवायद की जा रही है। महाकाल के दर्शन के लिए इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू हुई है। वहीं पंतनगर के लिए विमान सेवा पहले ही शुरू की जा चुकी है। अब शिरडी और जम्मू के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी है। एक्सपर्ट अधिकारियों के अनुसार वाराणसी-इंदौर के बीच इंडिगो की सीधी विमान सेवा से उज्जैन और इंदौर से काशी आवाजाही करने वाले तीर्थ यात्रियों को राहत मिली है। किराया पांच से छह हजार रुपये है। 

उत्तराखंड के पंतनगर-काशी के बीच एलायंस एयर की विमान सेवा शुरू है। हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को सीधी सेवा है। किराया भी महज पांच से छह हजार रुपये है। अधिकारियों के अनुसार पंतनगर में देवी का प्राचीन मंदिर है। श्रद्धालु दर्शन-पूजन के लिए जाते हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story