इंश्योरेंस के बावजूद मरीज से ईलाज के नाम पर लिया पैसा, कोर्ट के आदेश पर अस्पताल के मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज

Fraud
वाराणसी। भेलूपुर थाना क्षेत्र के बिरदोपुर इलाके में स्थित एक हॉस्पिटल के मैनेजर आशीष दास और प्रशासनिक मैनेजर मनीष सिंह के खिलाफ कोर्ट के निर्देश पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इस मामले में लक्ष्मी नारायण चौरसिया की शिकायत पर आईपीसी 420, 342, 504, 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, लक्सा थाना के मिसिर पोखरा के रहने वाले लक्ष्मी नारायण चौरसिया ने हेल्थ इंश्योरेंस स्टार हेल्थ एंड एलाइड कंपनी के द्वारा कराया था। जिसमें 2 करोड़ 25 हजार रूपये के ईलाज की गारंटी दी गई थी। इनका आरोप है कि अपनी पत्नी का इलाज करने के लिए इन्होंने हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड को आशीर्वाद मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के मैनेजर को दिखाया। मैनेजर ने कहा कि इसका अप्रूवल आ जाएगा, तो हम आपको बताएंगे। 4 मार्च को मैनेजर ने फोन कर लक्ष्मी नारायण को बताया गया कि कार्ड अप्रूवल हो गया। 

इसके बाद लक्ष्मी नारायण ने अपनी पत्नी का ऑपरेशन व इलाज कराया गया। इस दौरान ऑपरेशन होने के बाद मैनेजर ने बताया कि हेल्थ कार्ड अप्रूवल नहीं हो पाया। जिसके कारण आपको 4 लाख 10 हजार रुपए खर्च वहन करना पड़ेगा। इस बात को लेकर लक्ष्मी नारायण ने असमर्थता जताई। इसके बाद मैनेजर मरीज को छोड़ नहीं जा रहा था। मामले की शिकायत पुलिस से करने पर 2 लाख 20 हजार रुपए जमा करने पर मरीज को घर जाने दिया। मैनेजर लक्ष्मी नारायण और उनके परिजनों के साथ गाली गलौज करने लगा। इसे लेकर पीड़ित ने कोर्ट से शिकायत की थी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story