अवैध निर्माण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, 10 बीघा प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, 15 अवैध निर्माण सील, हुई एफआईआर 

नले

वाराणसी। विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग ने शुक्रवार को नगवां वार्ड के मारूती नगर कालोनी का निरीक्षण किया। इस दौरान अवैध रूप से निर्माण होते पाए गए। वहीं प्लाटिंग भी विकसित हो रही थी। उपाध्यक्ष के निर्देश पर प्रवर्तन की कार्रवाई की गई। इस दौरान 10 बीघा में हो रही प्लाटिंग ध्वस्त करा दी गई। वहीं 15 अवैध निर्माण सील करा दिए गए। 

मारुती नगर कॉलोनी क्षेत्र में अवैध रूप से विकसित की जा रही लगभग पांच बीघा अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। वहीं विकासकर्ता गिरधारी पटेल एवं अन्य के विरुद्ध एफ़आईआर कराई गई। इसके अतिरिक्त गायत्री नगर कॉलोनी में लगभग 10 बीघा अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध ध्वस्तिकरण की कार्यवाही की गयी। मारुती नगर क्षेत्र में 15 अवैध निर्माण सील कर दिए गए। 

प्रभारी अधिकारी (भवन) ने वार्ड-नगवां के अंतर्गत मारुती नगर, गायत्री नगर, सामने घाट (मदरवां), गढ़वा घाट रोड पर किये गए बड़े अवैध निर्माणों का उपाध्यक्ष ने निरीक्षण किया। अवैध निर्माणों के विरुद्ध प्राथमिकता पर प्रवर्तन की कार्रवाई के लिए ज़ोनल अधिकारी को निर्देशित किया। 

उपाध्यक्ष ने क्षेत्र के जोनल अधिकारी, अवर अभियंता एवं फील्ड कार्मिक ने अपने पदेन दायित्वों का निर्वहन न करने एवं क्षेत्र में प्रवर्तन कार्यवाही में अत्यंत शिथिलता बरतने पर नाराजगी व्यक्त की। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story