BHU की शोध छात्रा को ब्रिटिश साइकोलॉजिकल सोसाइटी के प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए किया गया नामित

VNS

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की सीनियर रिसर्च फेलो सुश्री ऐश्वर्या जायसवाल को ब्रिटिश साइकोलॉजिकल सोसाइटी के प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। ऐश्वर्या जायसवाल ने ब्रिटिश साइकोलॉजिकल सोसाइटी (बीपीएस), यूनाइटेड किंगडम, द्वारा प्रदान किये जाने वाला एक प्रतिष्ठित बर्सेरी अवार्ड जीता है और उन्हें जुलाई 2023 में ब्राइटन, यूनाइटेड किंगडम में आयोजित यूरोपियन कांग्रेस ऑफ साइकोलॉजी में अपना शोध प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया है। ऐश्वर्या इस प्रतिष्ठित बर्सरी को जीतने वाली यूनिवर्सिटी की पहली रिसर्च स्कॉलर हैं।

मालूम हो की द्वि-वार्षिक आयोजित होने वाली यूरोपियन कांग्रेस ऑफ साइकोलॉजी, यूरोप की सबसे बड़ी मनोविज्ञान कांग्रेस है और मनोविज्ञान के सबसे महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में से एक है। इसमें दुनिया भर के 70 से अधिक देशों के प्रतिनिधि भाग लेते हैं। 121 साल पूर्व स्थापित ब्रिटिश साइकोलॉजिकल सोसाइटी को उसके रॉयल चार्टर द्वारा उत्कृष्टता, नैतिक अभ्यास और मनोविज्ञान में अनुसंधान, शिक्षा और ज्ञान के लिए उच्च मानकों को बढ़ावा देने और जनकल्याण के लिए मनोविज्ञान को लागू करने का राष्ट्रीय उत्तरदायित्व प्रदान किया गया है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story