बीएचयू के पूर्व छात्र को अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष व वास्तु महासम्मेलन में इंडिया टॉप टेन अवार्ड 

vns

वाराणसी। मां शारदा ज्योतिषधाम अनुसंधान संस्थानम् के तत्त्वाधान में देवास (उज्जैन) मध्य प्रदेश में 8 से 10 जून तक आयोजित 33वें अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष एवं वास्तु महासम्मेलन में बीएचयू के पूर्व छात्र आचार्य चंद्रमणि झा को इंडिया टॉप टेन अवार्ड से सम्मानित किया गया। इससे उनके शुभचिंतकों में हर्ष का माहौल व्याप्त है। 

महासम्मेलन में देश-विदेश के कुल 300 से अधिक विद्वानों को सम्मानित गया। ज्योतिष एवं वास्तु क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान प्रदान करने और वैदिक फलित ज्योतिष में अहम योगदान के लिए के लिए आचार्य चंद्रमणि झा को  इंडिया टॉप टेन अवार्ड से सम्मानित किया गया। चंद्रमणि झा ने बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के ज्योतिष विभाग से ज्योतिष एवं वास्तु में डिप्लोमा तथा सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी से आचार्य उपाधि प्राप्त की है।

आचार्य चंद्रमणि झा बिहार के समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय के रामपुर जलालपुर निवासी पंडित मनोज झा के ज्येष्ठ पुत्र हैं। कार्यक्रम में ख्यातिलब्ध ज्योतिषी डॉ एचएस रावत, डॉ अजय बांबी (इंदौर), आचार्य अनिल वत्स, देवास शहर की महारानी तथा महापौर उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story