रमजान के आखिरी जुमा पर बंद रहेगा बनारस सिविल कोर्ट, हाईकोर्ट की अनुमति से अवकाश की घोषणा

varanasi court

वाराणसी। रमजान का आखिरी जुमा कल है। आखिरी जुमे पर वाराणसी सिविल कोर्ट बंद रहेगा। सेंट्रल बार महामंत्री सुरेंद्र नाथ पांडेय ने ने बताया कि वाराणसी सिविल कोर्ट परिसर में अंतिम जुमे की नमाज पर शुक्रवार को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश सेंट्रल व बनारस बार एसोसिएशन के अनुरोध पर प्रभारी सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार ने हाईकोर्ट से अनुमति लेने के बाद घोषित किया गया है। 

माह-ए-रमजान के अंतिम जुमा यानी अलविदा की नमाज शुक्रवार को ज्ञानवापी सहित शहर की सभी मस्जिदों में अदा की जाएगी। मस्जिदों में अलविदाई खुतबा होगा। नमाज अदा करने के बाद दुआ मांगी जाएगी। इस दौरान मस्जिदों में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए मस्जिद कमेटियों की ओर से दरी, चटाई, शामियाना, पानी आदि के इंतजाम किए गए हैं। 


वहीं, ईद की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। ईद की खरीदारी के लिए लोग बाजार में पहुंच रहे हैं। गुरुवार को दालमंडी, बेनिया, गोदौलिया, नई सड़क आदि बाजारों में खरीदारों की भीड़ रही। लोगों ने सेवई, मेवे के साथ ही कपड़े, श्रृंगार के सामान, टोपियों, चप्पल और जूतों की खरीदारी की।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story