अघोर पंथ के 10वें पीठाधीश्वर बाबा रामेश्वर राम का निर्वाण दिवस मना, भक्तों ने किया दर्शन-पूजन 

vns

वाराणसी। रविंद्रपुरी स्थित बाबा कीनाराम आश्रम क्रीं कुंड में शनिवार को अघोर पंथ के 10वें पीठाधीश्वर बाबा राजेश्वर राम का निर्वाण दिवस और अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध व सेवा संस्थान का स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान दर्शन-पूजन को भक्तों की कतार लगी रही। भक्तों ने अभिषेक दिवस के अवसर पर पीठाधीश्वर बाबा सिद्धार्थ गौतम का दर्शन व ब्रह्मलीन बाबा राजेश्वर राम को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

vns

अघोराचार्य बाबा गौतम राम ने सभी समाधियों का दर्शन-पूजन किया। बाद में अपने दादा गुरु बाबा राजेश्वर राम जी की समाधि पर पुष्पांजलि और शीश नवाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इसके बाद अघोराचार्य बाबा ने अपने गुरु अवधूत भगवान राम (अघोरेश्वर महाप्रभु) की आरती की और तत्पश्चात औघड़ तख़्त पर आसीन हुए। इस दौरान बाबा के दर्शन को भक्त उमड़ पड़े। पीठाधीश्वर का दर्शन और ब्रह्मलीन पीठाधीश्वर को श्रद्धांजलि का ये दौर दोपहर बाद तक चलता रहा। इसके बाद प्रसाद वितरण के तहत भंडारा का आयोजन किया गया। इसे लाखों लोगों ने ग्रहण किया। इसके बाद वैचारिक गोष्ठी हुई। 

vns

गोष्ठी में देश-विदेश के नामचीन लोगों ने अपने विचार के तहत अध्यात्म की सर्वोत्तम अवस्था, अघोर, के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डाला। इसे समाज के लिए कल्याणकारी बताया। इसके बाद कवि सम्मलेन का भी आयोजन किया गया था। इसमें कवियों ने राष्ट्र-समाज की भावना से ओत-प्रोत विचारों का आगाज़ कर लोगों में उत्साह भर दिया।

vns

vns

vns

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story