रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य ने बरेका का किया निरीक्षण, उत्पादन गतिविधियों व सुविधाओं का लिया जायजा 

vns

वाराणसी। रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य (उत्पादन इकाई ) संजय कुमार पंकज ने बनारस रेल इंजन कारखाना का निरीक्षण किया। बरेका आगमन पर प्रशासन भवन में महाप्रबंधक बासुदेव पांडा ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका अभिनंदन किया। अतिरिक्त सदस्य ने बरेका में उत्पादन और सुविधाओं का जायजा लिया। 

बरेका में चल रही परियोजनाओं के साथ ही अन्य तकनीकी विषयों के साथ ही लोको असेम्बली लाइन के विषय में बरेका के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एसके श्रीवास्तव ने जानकारी दी। वहीं रेल इंजन उत्पादन के तकनीकी विषयों के बारे में प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर आरआर प्रसाद ने विस्तारपूर्वक बताया। कर्मशाला भ्रमण के उपरांत बरेका कीर्ति कक्ष में आयोजित बैठक में अतिरिक्त सदस्य (उत्पादन इकाई) ने समस्त विभागाध्यक्षों को उनसे संबंधित क्रियाकलापों के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की। उनकी समस्याओं को जाना, उनके समाधान हेतु अपना सुझाव दिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि लोकोमोटिव उत्पा्दन में आने वाली समस्याओं को रेलव बोर्ड ने दूर किया जाएगा। उन्होंने निर्यात को बढ़ावा देने, लोकोमोटिव की गुणवत्ता बढ़ाने, रेन वाटर हर्वेस्टिंग, ग्रिन इनिसिएटिव,  कर्मचारी की समस्यााओं एवं उनके लाभ, कॉलोनी डेवलपमेंट हेतु संबंधित विभागाध्याक्षों को दिशा निर्देश भी दिया। इस दौरान बरेका कर्मशाला की साफ-सफाई से काफी प्रभावित हुए।  

 vns

बरेका में पिछले वित्तीय वर्ष में कीर्तिमान लोको उत्पादन करने पर खुशी जाहिर करते हुए संजय कुमार पंकज ने कहा कि रेलवे बोर्ड को बरेका से और ज्यादा उम्मीद है। आने वाले समय में बरेका को लोको उत्पादन में इससे भी बड़ा लक्ष्य मिलेगा। बरेका को नेक्‍स्‍ट फेज में क्वांटम जम्प करने का मौका है। साथ ही उन्होंने भविष्य के लिए मास्टर प्लान तैयार करने को भी निर्देशित किया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story