NEET यूजी परीक्षा में गड़बड़ी से आक्रोशित आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम संबोधित पत्रक सौंपा 

vns

वाराणसी। नीट यूजी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। जिलाध्यक्ष ईं. रमाशंकर सिंह पटेल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शास्त्री घाट पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान एनटीए और सरकार पर गंभीर आरोप गाए। साथ ही इसकी जांच कर छात्रों के हित में कार्रवाई करने की मांग की। 

 

जिलाध्यक्ष ने कहा कि NEET परीक्षा देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक है, उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्टाचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार है। इसकी वजह से नौजवानों को अपने उज्जवल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा है।

 

इस दौरान जिला महासचिव प्रो. अखिलेश पांडेय ने कहा की NEET के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 4 जून को ही लोकसभा चुनाव के दिन ही परिणाम परिणाम घोषित कर दिए गए। इससे सवाल उठता है कि किस गुनाह को छिपाने के लिए इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया। जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिए गए। एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिए गए और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिए गए जो कि असंभव है क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 4 या 5 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिए जा सकते हैं। इससे प्रतीत होता है कि NEET की परीक्षा में गंभीर त्रुटि एवं भ्रष्टाचार किया गया है। 

आप कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति से संज्ञान लेते हुए उच्च स्तरीय जांच कराने के लिए सरकार को निर्देशित करने की मांग की। धरना प्रदर्शन में अमर सिंह पटेल, कमला प्रसाद सिंह, सुभाषचंद्र वर्मा, राहुल त्रिवेदी, रामजी सिंह, रेखा जायसवाल, पीयूष श्रीवास्तव, बृजेश पटेल, अब्दुल रकीब, रमेश पटेल, बनारसी पटेल, संजय कुमार, प्रेम कुमार यादव, अरविंद यादव, नितेश सिंह, विवेक गुप्ता, मदन पटेल आदि रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story