साइबर लाइब्रेरी BHU में खराब पड़े हैं वाटरकूलर और कम्प्यूटर, बदलने के लिए लाइब्रेरियन से मिले छात्र 

साइबर लाइब्रेरी BHU में खराब पड़े हैं वाटरकूलर और कम्प्यूटर, बदलने के लिए लाइब्रेरियन से मिले छात्र 

रिपोर्ट : ओमकारनाथ 

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की साइबर लाइब्रेरी में वर्षों से खराब पड़े वाटरकूलर को बदलने और खराब कम्प्यूटरों को बदलने के लिए छात्रों ने  लाइब्रेरियन से मुलाकात की। इस दौरान लाइब्रेरियन ने उन्हें दो दिनों का समय दिया है। छात्रों ने कहा कि हमें दो दिन का आश्वासन दिया है कि समस्या का समाधान होगा। छात्रों ने कहा कि यदि हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होगा तो हम प्रदर्शन को बाध्य होंगे। छात्र युवा संघर्ष समिति बीएचयू (CYSS-BHU) के बैनर तले मिलने गए थे। 

छात्र सुदीप्त तिवारी ने बताया कि साइबर लाइब्रेरी में कंप्यूटर एवं लैंप की व्यवस्था पिछले कई वर्षों से है किंतु उसमें से कई कंप्यूटर खराब पड़े हुए हैं तथा लगे लैंप भी खराब हो चुके हैं। इस संदर्भ में लाइब्रेरियन इंचार्ज को छात्रों ने जानकारी दी थी किंतु अभी तक लाइब्रेरियन इंचार्ज द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया है। वहीं साइबर लाइब्रेरी के बाहर पेयजल की व्यवस्था तो है किंतु इस भीषण गर्मी में पेयजल की व्यवस्था समुचित ढंग से नहीं की गई है अतः स्थिति ऐसी है की समस्त छात्र छात्राओं को इस भीषण गर्मी में गर्म पानी पीना पड़ रहा है।

1

इस सम्बन्ध में उन्होंने आगे बताया कि  युवा संघर्ष समिति बीएचयू (CYSS-BHU) विश्वविद्यालय प्रशासन को यह चेतावनी देता है कि अगर जल्द से जल्द साइबर लाइब्रेरी में रखे खराब कंप्यूटर लगे लॅप तथा पेयजल की समुचित व्यवस्था या उसे सही नहीं कराया जाता है तो छात्र युवा संघर्ष समिति बीएचयू (CYSS-BHU) इस गंभीर मुद्दे पर पुनः विचार कर एक बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी जिसकी जिम्मेदार विश्वविद्यालय प्रशासन होगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story