वाराणसी: राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सम्मेलन में गंभीर मुद्दों पर होगी चर्चा,  राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले ओबीसी के साथ हो रहा अन्याय

a
वाराणसी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन 24 सितंबर को बनारस पैलेस एंड बैंक्वेट हॉल चांदपुर में आयोजित होगा। इसमें ओबीसी से जुड़े कई मुद्दों पर गंभीर चर्चा होगी।

  मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी विकास पटेल ने बताया कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा पिछड़े वर्ग का राष्ट्रीय स्तर का संगठन है,जिसका प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन वाराणसी में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में ओबीसी की जाति आधारित जनगणना संख्या के अनुपात में हिस्सेदारी ओबीसी के ऊपर हो रहे अन्याय अत्याचार को रोकने के लिए ओबीसी एट्रोसिटी प्रिवेंशन एक्ट बनाने जैसे तमाम गंभीर मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।  कहा कि आजादी के 75 वर्षों में देश में सबसे बड़ा अन्याय ओबीसी समाज के साथ हो रहा है।राजनीतिक दल पिछड़े वर्ग के लोगों का वोट लेते हैं,लेकिन पिछड़े वर्ग के हक अधिकार के लिए कोई काम नहीं करते।उन्होंने कहा कि बहुत दुख की बात है कि आजादी के 75 वर्षों में देश में जानवरों की गिनती हुई मगर ओबीसी की जनगणना तक नहीं हुई,जबकि देश की आधी से अधिक आबादी ओबीसी की ही है। इन तमाम मुद्दों को लेकर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा देश के 22 राज्यों में लगातार कार्य कर रहा है।ओबीसी के  अधिकार की लड़ाई को मजबूत बनाने की दिशा में यह सम्मेलन मील का पत्थर साबित होगा।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन नन्द कुमार बघेल  (छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय कुर्मी महासभा) मुख्यअतिथि प्रो. जनार्दन यादव (से.नि.प्रो. सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय मेरठ) करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वामन मेश्राम राष्ट्रीय अध्यक्ष बामसेफ करेंगे। सम्मेलन में प्रमुख रुप से श्रीचन्द सैनी (सम्पादक सैनी मोर्चा), दीपक चौरसिया (शिवदयाल चौरसिया के प्रपौत्र),रमाशंकर विद्यार्थी (पूर्व सांसद),वीरपाल सिंह (रि.आईएएस), राघव सिंह सैंथवार (रि.आईएएस) रामलखन सोनी, विशेष अतिथि पुष्पा यादव (राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राष्ट्रीय मूलनिवासी महिला संघ), डा. रघुनन्दन निषाद (विरांगना फूलन देवी के भांजे), राजाराम प्रजापति (राष्ट्रीय महासचिव प्रजापति महासभा), रविन्द्र कुशवाहा (स्टेशन अधीक्षक),    सियाराम राजभर (राष्ट्रीय महासचिव अखिल भारतीय राजभर संगठन), सहित 22 राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story