वाराणसी:एबीवीपी ने चलाया सदस्यता अभियान, सैकड़ों विद्यार्थियों ने की शपथ ग्रहण

q

वाराणसी। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यता अभियान के तहत काशी महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा डीएवी इंटर कॉलेज में सैकड़ों विद्यार्थियों को परिषद की सदस्यता ग्रहण कराई गई।

वही सदस्यता अभियान के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री शुभम कुमार सेठ ने प्रधानाचार्य व शिक्षक गणों को प्रणाम करते हुए विद्यार्थी परिषद के बारे में बताया कि विद्यार्थी परिषद का नारा है ज्ञान शील एकता। आज विद्यार्थी परिषद ने केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। उन्होंने कहा कि हमारा काम समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी राष्ट्रीयता के मुख्यधारा से जोड़नाा है। हम प्रत्येक विद्यार्थियों को उनके व्यक्तित्व निर्माण से राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में उनकी भूमिका सुनिश्चित करते हैं।

a

संगठन के बारे में बताते हुए कहा कि, यह संगठन छात्रों से प्रारंभ हो छात्रों की समस्याओं के निवारण के लिए   एकत्रित छात्र शक्ति का परिचय है, क्योंकि छात्र शक्ति राष्ट्र शक्ति है। परिषद के सह मंत्री ने आगे बढ़ते हुए कहा कि आपको बताते हुए मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है कि विद्यार्थी परिषद ने  अपने स्थापना काल से छात्र हित व राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है। देश से जुड़े आंदोलन का नेतृत्व भी किया है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ आवाज उठाता रहता है 

as

इस सदस्यता अभियान के दौरान काशी विभाग संगठन मंत्री हरिदेव, प्रांत कार्यालय मंत्री प्रिंस जायसवाल, जिला संगठन मंत्री सागर ,विस्तारक देवनारायण पांडे उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story