देशभक्ति के गाने पर झूमते लहराते तिरंगा संग छात्र-छात्राओं ने निकाली रैली

h

रिपोर्ट : नोमेश कुलदीप 

वाराणसी। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरा देश आजादी के नायकों को याद करने के लिए अमृत महोत्सव मना रहा है। अमृत महोत्सव के तहत शनिवार को राघव राम वर्मा बालिका इंटर कालेज, शिवपुर के छात्र छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकाली। अपर पुलिस आयुक्त संतोष सिंह ने हरी झंडी दिखाकर तिरंगा यात्रा को रवाना किया। 

तिरंगा रैली में घोड़े पर सवार झांसी की रानी बनी छात्राएं आकर्षण का केंद्र बानी हुई थीं। रैली में कोई राष्ट्रपिता गांधी, सुभाष चन्द्र बोस, भगत सिंह बने छात्रों के नारों से पूरा क्षेत्र देशभक्ति के जज्बे से भर गया। शिवपुर बाजार से निकली तिरंगा रैली, वीडीए कालोनी, चुंगी, गिलट बाजार बाईपास होते हुए, पंचक्रोशी रोड, लालजी कुंआ, पांचों पांडवा, से शिवपुर थाना होते हुए वापस कालेज प्रांगण पहुंची। 

पुलिस वालों को किया सलाम
देशभक्ति के गाने पर झंडा लहराते निकले बच्चों की सुरक्षा में शिवपुर थाने की पुलिस लगी रही। तिरंगा रैली में शामिल बच्चे जब शिवपुर थाना के पास पहुंचे तो इंस्पेक्टर एसआर गौतम ने बच्चों का स्वागत किया तो बच्चे ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए देशभक्ति के गाने गाए और नृत्य किया। इस मौके पर बच्चों और पुलिसकर्मियों ने एक दूसरे संग सेल्फी ली।

तिरंगा यात्रा में राघव राम वर्मा बालिका इंटर  कालेज के प्रबंधक विनोद बागी, प्रधानाचार्य सुमन सिंह, उप प्रबंधक विकास बागी, नीतू सिंह, जीत सिंह, रानी झा,  अरविंद गुप्ता, अंजनी पाठक,  छाया पाठक, मधुलिका त्रिपाठी, डिंपल चंदानी, शिखा श्रीवास्तव, कमलेश केशरी, समेत क्षेत्र के गणमान्य शामिल रहे।

AZADI

AZADI

AZADI

AZADI

AZADI

AZADI

AZADI

AZADI

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story