हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कॉलेज में अब छात्राएं भी पढ़ेंगी विज्ञान, इस वर्ष से होगा एडमिशन

श्री हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कॉलेज : साइंस साइड से क्लास 11 में बालिकाओं का भी एडमिशन शुरु

वाराणसी। मैदागिन स्थित श्री हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कॉलेज में अब कक्षा 11 विज्ञान वर्ग में बालिकाएं भी एडमिशन ले सकेंगी। इस विद्यालय में कक्षा 1 से 12 तक की कक्षाएं संचालित हैं। विज्ञान विषय के लिए लैब के साथ-साथ विद्यालय में आयोग द्वारा चयनित योग्य शिक्षक भी हैं। 

विद्यालय के प्रबंधक सुबोध कुमार अग्रवाल और प्रधानाचार्य डॉ उमेश कुमार सिंह ने बताया कि इस विद्यालय में अभी तक कक्षा 6 से 12 तक केवल बालकों का ही प्रवेश होता रहा है। प्रबंध समिति ने वर्तमान सत्र 2022-2023 से यह निर्णय लिया है कि विज्ञान के क्षेत्र में बालिकाओं को भी सस्ती और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो इसलिए इस वर्ष से विद्यालय में कक्षा 11 विज्ञान वर्ग में बालिकाओं का भी प्रवेश प्रारंभ हो चुका है। 

प्रधानाचार्य डॉ उमेश कुमार सिंह ने बताया कि हमारा कॉलेज बालिकाओं को भी अच्छी शिक्षा दे सकता है और हमारे पास उतने संसाधन भी है। इसलिए हमने सोचा है कि अब को एजुकेशन यहां भी होना चाहिये। फिलहाल कक्षा 11 में बालिकाओं का एडमिशन शुरु हो गया है, अगर अच्छा रिस्पॉन्स रहा तो हम इसे कक्षा 6 से 12 तक पूरा कोएड कर देंगे। 

बताया कि श्री हरिश्चन्द्र इण्टरमीडिएट कालेज वाराणसी जिले का एकमात्र ऐडेड माध्यमिक विद्यालय है, जिसमें छात्रों के रिजल्ट विद्यालय की वेबसाइट (www.hcic.inwww.heiconline.in ) पर ऑनलाइन प्राप्त किये जा सकते हैं. छात्रों को Computer Generated फोटो युक्त अंक पत्र प्रदान किये जाते हैं।

video-

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story