नगर आयुक्त ने नई टूरिज्म प्रोजेक्ट्स को लेकर की बैठक, कहा- कार्यदायी संस्था 3 दिन में उपलब्ध कराए डिजाइन 

नगर आयुक्त ने नई टूरिज्म प्रोजेक्ट्स को लेकर की बैठक, कहा- कार्यदायी संस्था 3 दिन में उपलब्ध कराए डिजाइन 

वाराणसी। नगर आयुक्त प्रणय सिंह की अध्यक्षता में नई पर्यटन परियोजनाओं की बैठक शनिवार को नगर आयुक्त के कैंप कार्यालय में हुई। बैठक में नगर आयुक्त ने निर्देशित किया कि नयी स्वीकृत पर्यटन परियोजनाएं, जिनमें कार्य प्रारंभ किया जाना है, इन सभी में संबंधित कार्यदायी संस्थाओं द्वारा सुनिश्चित किया जाए कि कार्य करने से पहले अपनी ड्राइंग, डिज़ाइन इत्यादि जलकल, जल निगम, नगर निगम के साथ-साथ स्मार्ट सिटी को भी उपलब्ध कराये और उनसे अनापत्ति भी प्राप्त कर ले, ताकि किसी भी प्रकार के कार्यों का दोहराव न हो।

कार्यदायी संस्था तीन दिन के अंदर दे ड्रॉइंग, डिजाइन
सभी कार्यदायी संस्थाओं को तीन दिन के भीतर अपनी ड्राइंग, डिज़ाइन नगर निगम स्मार्ट सिटी एवं जल निगम को उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए गए। बैठक में विशेष रूप से वार्डों के सौंदर्यीकरण के कार्यों, जिनमें हबीबपुरा, चेतगंज व पानदरीबा वार्ड सहित 6 वार्ड के साथ-साथ पावन पथ, पंचकोशी परिक्रमा और अंतरगृही परिक्रमा के कार्यों पर चर्चा हुई।

पानी-बिजली आपूर्ति पर न पड़े कोई प्रभाव
नगर आयुक्त ने पर्यटन विभाग की कार्यदायी संस्थाओं व नगर निगम और स्मार्ट सिटी को निर्देशित किया कि कार्य कराने से पूर्व आपसी समन्वय से यह सुनिश्चित कर लिया जाए की कार्रवाई के दौरान पब्लिक यूटिलिटी यथा-पानी, बिजली आपूर्ति इत्यादि पर कोई प्रभाव न पड़े और कार्य ससमय पूरा हो जाए।

बैठक में पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव, जल निगम के महाप्रबंधक यजुर्वेद कुमार, नगर निगम के अधिशासी अभियंता अजय राम, स्मार्ट सिटी के संदीप कुमार, यूपीपीसीएल के वीके जैन, राजकीय निर्माण निगम के जेपी त्रिपाठी, सौरभ सुमन, यूपी सिडको के मनोज कुमार श्रीवास्तव, नगर निगम के अधिशासी अभियंता मोइनुद्दीन इत्यादि उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story