मनसापूरन हनुमान जी का हुआ भव्य हरियाली शृंगार, बही भक्ति की रसधार

v

वाराणसी। सावन के पवित्र माह में विगत कई वर्षों की भांति इस बार भी शनिवार को मैदागिन के भारतेंदु पार्क स्थित श्री मनसापूरन हनुमान का हरियाली शृंगार भव्य रुप से किया गया। सेवईत् आनंद कुमार द्वारा मंदिर परिसर एव मनसापूरन हनुमान को सुगंधित फूल और माला से सजाया गया। 

इस दौरान भगवान हनुमान का सिंदूर लेपन करने के बाद फूल मालाओं से शृंगार किया गया। तत्पश्चात हनुमान जी की भव्य आरती के साथ सुंदर कांड पाठ का आयोजन भी किया गया। जिसमें भारी संख्या में भक्ति भाव में डूबी महिलाओं ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

कार्यक्रम के आयोजन में सहभागिता निभा रहे सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, संरक्षक कमला प्रसाद सिंह, संरक्षक सुधीर सिंह, संरक्षक विजय कपूर,महासचिव राजन सोनी,उपाध्यक्ष अनिल केसरी, सुमित सर्राफ, प्रदीप गुप्त, डॉ मनोज यादव, विजय कुमार वर्मा, किशन, विद्या देवी, रामदुलारी,पूनम गुप्ता, सीमा वर्मा, प्रिया, रुकमणी देवी,  शकुंतला देवी, बेबी यादव,अंजनी यादव सहित संस्था से जुड़े सभी सदस्यों ने प्रभु के चरणों में अपना श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ सबके मंगल की कामना करते हुए पार्क में टहलने वालों हजारों श्रद्धालु और भक्तों के बीच भगवान को लड्डू और चने का चढ़ाए गए भोग का प्रसाद के रूप में वितरण किया गया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story