काशी विद्यापीठ: विधि के छात्र-छात्राओं को करियर परामर्श की उपयोगिता की दी गई जानकारी

jjjj

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के विधि विभाग की ओर से करियर काउंसलिंग पर शनिवार को विशेष व्याख्यान में छात्र-छात्राओं को करियर परामर्श की उपयोगिताओं की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर वाणी भूषण करियर परामर्श के बार में बताया कि यह विद्यार्थियों करियर को चुनने में मार्गदर्शन करता है। इसके अंतर्गत विद्यार्थी मानसिक समस्या, विषय या व्यवसाय संबंधी समस्याओं का निराकरण आसानी से कर सकता है। इसके जरिए व लक्ष्य को हासिल करने में सफल हो सकता है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपने अनुभव साझा किये और उन्हें विधि के क्षेत्र में रोजगार सुलभ कराने को प्रेरित किया।
बीएचयू विधि संकाया की डॉ. राजू माझी ने कहा कि बदलते जमाने में विधि के छात्रों का भविष्य रोजगार की दृष्टि से उज्जवल है। आज सभी क्षेत्रों कॉरपोरेट, न्यायालय या औद्योगिक प्रतिष्ठानों में विधि के छात्रों की मांग अधिक है। इस दृष्टि से छात्रों को कोर्स के  दौरान गहन अध्ययन करना चाहिए। वक्ताओ का स्वागत प्रो. रंजन कुमार, धन्यवाद ज्ञापन डॉ. हंसराज व संचालन डॉ. मिराज हाशमी ने किया। इस अवसर पर डॉ. शिल्पी गुप्ता, सहायक आचार्य विधि विभाग, शिक्षकगण, शोधार्थी आदि रहे। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story