अतिक्रमण अभियान: कैंट रोडवेज से नेहरू मार्केट तक हटवाया अतिक्रमण, वसूला 28 हजार जुर्माना

nagar nigam

वाराणसी। नगर निगम प्रवर्तन दल ने शनिवार को विभिन्न थानों और रेलवे पुलिस के सहयोग से कैंट स्टेशन से नेहरू मार्केट तक अतिक्रमण हटाया गया। पहड़िया-अकथा मार्ग के पास के दुकान से 20 बोरी प्लास्टिक के चम्मच बरामद किया गया। इस दौरान दस्ते ने 28 हजार रूपये जुर्माना वसूल किया गया।

सहायक नगर आयुक्त अमित शुक्ला के साथ लालपुर थाना प्रभारी, सिगरा थाना के एसआई प्रशांत गुप्ता, क्यूआरटी, रेलवे पुलिस के एसआई रमेश कुमार, उनकी टीम, रेलवे पुलिस की एसआई स्नेह निधि और उनकी टीम, ट्राफिक इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंहल के कैंट स्टेशन के सामने पहुंचे। इसके बाद टीम ने अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ कैंट रेल्वे स्टेशन के सामने मार्गों पर लगने वाले जाम के मद्देनजर अतिक्रमण अभियान चलाया गया। इस दौरान नेहरू मार्केट से लगायत रोडवेज और वापस नेहरू मार्केट तक माईक से अतिक्रमण हटाने की घोषणा की गई। तमाम वेंडरों और ऑटो को हटवा कर मार्ग खाली करवाया गया। अभियान के दौरान झुग्गियां हटाई गई। चार वाहन अतिक्रमण के सामान जब्त कर लिए गए।

ज्यादा अतिक्रमण करने वाले कुछ दुकानदारों पर जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा पहड़िया-अकथा मार्ग पर रवि ट्रेडर्स नामक दुकान के स्टोर में छापेमारी कर 20 बोरी प्रतिबंधित प्लास्टिक के चम्मच जब्त किये गये। दुकान मालिक पर जुर्माना लगाया गया। उधर, सिगरा क्षेत्र से प्राप्त शिकायत को निस्तारित करते हुए माल के सामने वेंडिंग जोन को व्यवस्थित कर कराया गया। वेंडिंग जोन के अलावा जितने भी वेंडर थे सभी को वेंडिंग जोन में शिफ़्ट किया गया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story