पेट्रोल पंप की जांच रिपोर्ट के नाम पर घूस लेते लेखपाल गिरफ्तार

पेट्रोल पंप की जांच रिपोर्ट के नाम पर घूस लेते लेखपाल गिरफ्तार


- मांगी थी 80 हजार की रिश्वत

वाराणसी, 22 सितम्बर (हि.स.)। एंटी करप्शन टीम ने गुरूवार को रोहनिया मोहनसराय से लेखपाल संजय वर्मा को 40 हजार रूपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम ने गिरफ्तार आरोपित लेखपाल को रोहनिया पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।

रोहनिया थाना क्षेत्र के नरउर निवासी अजीत कुमार सिंह ने इंडियन ऑयल पेट्रोल पम्प के लिए आवेदन किए था। इसके लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर जमीन की जांच और एनओसी के लिए तहसील को निर्देशित किया गया था। तहसील से मामले की जांच क्षेत्रीय लेखपाल संजय वर्मा को सौंपी गई। अजीत कुमार सिंह का आरोप है कि अप्रैल माह में ही लेखपाल के पास सारे दस्तावेज पेपर आ गए थे। लेकिन जब मैं इस बारे में लेखपाल से पूछताछ करता तो वह टरका देते थे। इसी दौरान लेखपाल ने कहा कि जांच में 80 हजार रूपये खर्च लगेगा। इसमें अधिकारियों को भी उनका हिस्सा देना है। इस पर मैंने पहले असमर्थता जताई लेकिन फिर पांच-पांच हजार करके दो बार पैसे दिए। 17 सितंबर को लेखपाल ने फिर पैसे की मांग की, तब तंग आकर एंटी करप्शन टीम से मैंने संपर्क किया।

टीम ने पीड़ित के साथ मोहनसराय स्थित मिश्रा कटरा में लेखपाल के बने अस्थाई कार्यालय पर पैसे देने की योजना बनाई। आज दोपहर वहां पहुुंचकर पेपर के बारे में बात करते हुए अजीत ने 40 हजार लेखपाल को दिए और वह रकम उसने अपनी पैंट की जेब में रख ली। इसी बीच एंटी करप्शन टीम मौके पर पहुंची और लेखपाल के जेब से पैसे को निकलवाकर दबोच लिया। इन रूपयों का नंबर टीम के पास पहले से था।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story