फर्रुखाबाद : हैंड पम्प पर पानी भरने को लेकर वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या

फर्रुखाबाद : हैंड पम्प पर पानी भरने को लेकर वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या


फर्रुखाबाद, 24 नवम्बर हि. स.)। कायमगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार को हैंड पम्प से पानी भरने को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।वृद्ध की निर्मम हत्या का मामला कोतवाली व कस्बा कायमगंज से सटे गांव पितौरा का बताया जा रहा है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार यहां के निवासी 50 वर्षीय जवाहर लाल दिवाकर पुत्र राजाराम फौजी घर में पानी की जरूरत होने पर पड़ोस में लगे सार्वजनिक हैंडपाइप से पानी लेने पहुंचे थे। जहां मामूली सी बात पर इसी गांव के निवासी रामलड़ेते ने वृद्ध को मारपीट का मरणासन्न कर दिया। गंभीर हालत में उपचार के लिए कायमगंज नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से घायल को डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर किया गया। किंतु लोहिया अस्पताल पहुंचते ही वृद्ध की मौत हो गई।

इससे पहले कायमगंज सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी रजिस्टर पर घायल को दाखिल दिखाने की एंट्री में रजिस्टर पर आरटीए एक्सीडेंट लिख दिया गया। जिसे देखते ही साथ आए लोग भड़क गए। उन्होंने जमकर हंगामा कांटा। हंगामा काफी देर तक चलता रहा। जब वृद्ध को उपचार के लिए फर्रुखाबाद ले जाने के लिए लोग चल दिए। तब जाकर हंगामा शांत हुआ। उधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी करने का प्रयास किया। ग्रामीण इस बात को लेकर काफी नाराज दिखाई दे रहे थे ,की जब किसी ने भी एक्सीडेंट की बात कायमगंज अस्पताल में आकर कही तक नहीं, तो फिर रजिस्टर पर गलत इंट्री क्यों की गई। इस बात को लेकर एक बार फिर अस्पताल पहुंचे लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए हंगामा काटा।

मृतक के बेटे अमित कुमार ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। मृतक का शव लोहिया अस्पताल में रखा हुआ था। जहां लोग पोस्टमार्टम कराने की बात कह रहे थे। दिवाकर अपने पीछे एक पुत्र तथा तीन बेटियों को छोड़कर चले गए। जिससे शोकाकुल परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इस घटना की पूरे क्षेत्र में लोग निंदा कर रहे हैं। मृतक के घर पर लोगों की खासी भीड़ जमा है। आरोपी अपने घर पर ताला लगाकर फरार हो गया। आरोपी के घर की महिलाएं और बच्चे भी कहीं पास पड़ोस में ही अपने परिचितों के यहां जाकर छिप गये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/जयपाल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story