पहाड़ा न सुना पाने पर छात्र के हाथ में अनुदेशक ने चलाई ड्रिल मशीन

पहाड़ा न सुना पाने पर छात्र के हाथ में अनुदेशक ने चलाई ड्रिल मशीन


कानपुर, 25 नवम्बर(हि.स.)। नगर के प्रेम नगर मोहल्ले में स्थित मॉडल स्कूल उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात एक अनुदेशक ने मानवता को शर्मशार करने वाली घटना को अंजाम दिया है। स्कूल का छात्र जब दो का पहाड़ा नहीं सुना पाया तो अनुदेशक ने छात्र के हाथ में ड्रिल मशीन चला दी। जिससे छात्र जख्मी हो गया। शुक्रवार को हंगामा होने पर बीएसए मौके पर पहुंचें।

कानपुर के मॉडल उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रेमनगर में स्थित है। जहां के कक्षा पांच के छात्र विबान से स्कूल में तैनात अनुदेशक अनुज ने गुरुवार को दो का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा। लेकिन विबान जब पहाड़ा नहीं सुना पाया तो मानवता को दरकिनार करते हुए अनुदेशक ने छात्र के हाथ में ड्रिल मशीन चला दी, जिससे छात्र का हाथ जख्मी हो गया। हालांकि इस समय वहां मौजूद दूसरे छात्र ने ड्रिल मशीन का प्लक बोर्ड से निकाल दिया।

यह जानकारी होते ही विद्यालय में मौजूद शिक्षिका अलका त्रिपाठी ने मामूली उपचार करके जख्मी छात्र को उसके घर भेज दिया। जख्मी हालत में छात्र विबान जब घर पहुंचा तो परिजन उसका हाथ देखते ही पूछताछ की। बच्चे ने रोते हुए पूरी जानकारी अपने माता-पिता को दी। शुक्रवार सुबह बच्चे को लेकर परिजन स्कूल में पहुंचे और हंगामा करने लगे। मामला तूल पकड़ता देख शिक्षकों ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी।

अनुदेशक के बचाव में आगे आए शिक्षक

छात्र के हाथ में चोट लगने के बाद छात्र को मामूली उपचार देकर स्कूल से चुपचाप घर भेज दिया गया। शिक्षिका अलका त्रिपाठी ने भी मामले पर पर्दा डालते हुए सम्बन्ध में इस घटना की जानकारी भी उच्च अधिकारी को नहीं दी। इतना ही जख्मी छात्र को टिटनेस का इंजेक्शन भी नहीं लगवाया। शुक्रवार सुबह विद्यालय में हंगामा शुरू होने के बाद इस सम्बन्ध में उच्च अधिकारियों को सूचना दी।

मामले को शांत कराने मौके पर पहुंचे बीएसए

स्कूल में हंगामें की सूचना मिलते ही बीएसए सुरजीत कुमार सिंह मामले को शांत कराने के लिए तत्काल पहुंचे और किसी तरह शांत कराया और कहा कि अनुदेशक को स्कूल से हटाया जा रहा है। साथ ही अन्य कार्रवाई भी की जाएगी। इसके बाद बीएसए ने जख्मी छात्र का हाल जाना और अच्छी पढ़ाई करने के लिए उत्साहवर्धन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story