अर्धनग्न अवस्था में अस्पताल के शौचालय में मिली थी किशोरी, सफाई कर्मचारी निकला आरोपी

अर्धनग्न अवस्था में अस्पताल के शौचालय में मिली थी किशोरी, सफाई कर्मचारी निकला आरोपी


बांदा, 22 नवंबर (हि.स.)। जिला अस्पताल में भर्ती मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई। इस मामले में 24 घंटे के अंदर पुलिस ने अस्पताल के ही सरकारी सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का अनावरण कर दिया। किशोरी को जीआरपी पुलिस ने बरामद कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि 18 नवंबर को आरपीएफ द्वारा रेलवे स्टेशन अतर्रा पर पड़ी एक बीमार मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। जिसे बाद में इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। 19/20 नवंबर की रात लगभग तीन बजे ड्यूटी पर तैनात नर्स ने देखा कि किशोरी अपने बेड पर नहीं थी। जिस पर अन्य कर्मचारियों के साथ किशोरी की खोजबीन शुरू की गई। प्रातः किशोरी जिला अस्पताल के ही शौचालय में अर्धनग्न और अर्थचेतन अवस्था में पाई गई। इस पर तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और क्षेत्राधिकारी नगर श्रीमती अंबुजा त्रिवेदी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। इसके बाद पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज आदि को खंगालना शुरू किया। इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज में पाया गया कि अस्पताल में ही नियुक्त सफाई कर्मचारी दुर्गा पुत्र मुन्नू निवासी कंचन पुरवा थाना कोतवाली नगर बांदा कई बार किशोरी के वार्ड में आते जाते दिखाई दे रहा है। इसी सफाई कर्मचारी को इस मामले में संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह किशोरी को बेड से उठाकर शौचालय ले गया तथा उसे अर्धनग्न कर दिया। उसने अपने भी कपड़े उतार दिए, लेकिन उसी समय किसी की आहट पाकर वह डर गया और छिप गया। बाद में मौका पाकर वहां से फरार हो गया। घटना के समय अभियुक्त द्वारा पहना गया अंडरगारमेंट भी बरामद कर लिया गया है।

एक सवाल के जवाब में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किशोरी के अर्धनग्न अवस्था में पाए जाने पर पुलिस ने तत्काल अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 376 व पाक्सो एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया था, लेकिन अभियुक्त के बयान वह जांच रिपोर्ट के आधार पर धाराएं चेंज की जाएंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story