अपडेट...परिवार के चार सदस्यों की कर दी हत्या, नशे को लेकर होता था झगड़ा

अपडेट...परिवार के चार सदस्यों की कर दी हत्या, नशे को लेकर होता था झगड़ा


नई दिल्ली, 23 नवंबर (हि.स.)। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के पालम इलाके के राज नगर पार्ट 2 में रहने वाले परिवार के में चार लोगों की हत्या कर दी गई। आरोपित उसी घर का इकलौता लड़का है। पुलिस ने केशव नाम के आरोपित लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए हरि नगर के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भेज दिया है। लोगों से मौके पर मिली जानकारी के अनुसार रात नौ से 10 बजे के बीच आरोपित ने इस वारदात को अंजाम दिया है। क्योंकि उसी दौरान ऊपरी मंजिल से चीखने चिल्लाने की आवाज पड़ोसियों को आ रही थी। लोगों ने ही 10.30 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी।

डीसीपी मनोज सी. ने मामले की बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रात 10:30 बजे पुलिस को कॉल मिली थी। ऊपरी मंजिल से चिल्लाने की आवाज आ रही है। मौके पर पीसीआर पहुंची तो वहां से भाग रहे आरोपित युवक को लोगों की मदद से दबोच लिया। घर के अंदर जब पुलिस गई तो देखा चार लोगों की हत्या हो चुकी है।

जिन लोगों की हत्या की गई है, उनमें मृतक दिनेश, उनकी पत्नी दर्शन, 75 साल की बुजुर्ग मां दीवानों देवी और बेटी उर्वशी सैनी शामिल हैं। ये सभी एक ही फ्लोर पर साथ मे रहते थे। इन्ही के साथ दिनेश का बेटा केशव भी रहता था, जिसने वारदात को अंजाम दिया। लोगों से मिली जानकारी के अनुसार वह नशे का आदी है। जिसकी वजह से घर मे झगड़ा होता रहता था।

वहीं एक चश्मदीद के अनुसार आरोपित केशव ने कुछ दिन पहले अपनी दादी से नशे के लिए पैसे मांगे थे। जिसके लिए उसकी दादी ने मना कर दिया था। उसके बाद से आरोपित केशव गुस्से में रहता था। आरोपित के चचेरे भाई कुलदीप ने बताया कि उनके चाचा के घर से चिल्लाने की आवाज आने लगी तो वह अपने चाचा की घर की तरफ दौड़े।

जब ऊपर की तरफ पहुंचे, तब घर का दरवाजा बंद पाया। दरवाजा खटखटाने पर आरोपित केशव ने उन्हें वहां से जाने के लिए कहा। कुलदीप को कुछ शक हुआ तो उसने तुरंत पीसीआर कॉल कर दी। पुलिस की मौजूदगी में दरवाजे को तोड़ा गया तो वहां अंदर परिवार के चारों सदस्य अलग-अलग कमरे और बाथरूम में मृत मिले। पुलिस ने लोगों की मदद से आरोपित को मौका ए वारदात पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सभी एंगल से हत्या के मामले की जांच कर रही है।

वहीं आरोपित केशव के चाचा ईश्वर ने बताया कि चारों की हत्या करने के बाद वह ग्रिल से कूदकर भागने का प्रयास कर रहा था इसी दौरान नजर पड़ गई और कूदकर भागने से पहले ही सब ने मिलकर उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया उसके बाद घर के अंदर घुसे हालत देखने लायक नहीं थी।

पता चला की आरोपित केशव कुछ समय पहले नौकरी कर रहा था। उसके बाद उसकी नौकरी भी छूट गई थी। नशा को लेकर परिवार इसी बात पर लगातार उससे झगड़ा करता था। गाली गलौज करता था जिसकी वजह से वह परेशान था। रोज रोज की इस गाली गलौज से वो तंग आ गया था। कुछ समय पहले उसका गर्ल फ्रेंड से भी ब्रेकअप हुआ था। जिसकी वजह से भी वह काफी परेशान था। वारदात के दौरान रात को घर के सभी सदस्य जागे हुए थे। इस दौरान झगड़ा हुआ, जिसके बाद उसने वारदात को अंजाम दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story